Home देश-दुनिया उद्धव ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में चिकित्सकों के योगदान को सराहा

उद्धव ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में चिकित्सकों के योगदान को सराहा

मुंबई, 01 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पर चिकित्सा समुदाय को बृहस्पतिवार को बधाई दी और कोविड-19 महामारी की पहली और दूसरी लहर के दौरान दी गई सेवाओं के लिए स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों का आभार जताया।

मुख्यमंत्री ने अपने बयान में पिछले डेढ़ साल से कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों के योगदान की प्रशंसा की। उन्होंने महामारी के दौरान गैर कोविड-19 मरीजों पर भी ध्यान देने के लिए चिकित्सकों की प्रशंसा की और उनसे महाराष्ट्र के लोगों को स्वस्थ रखने के सरकार के प्रयासों का समर्थन करते रहने का अनुरोध किया।

उन्होंने कहा, ‘‘सरकारी और निजी अस्पतालों में चिकित्सकों ने मरीजों के इलाज के लिए अपनी जान दांव पर लगा दी। वे एक अदृश्य शत्रु के खिलाफ लड़ रहे अग्रिम मोर्चे के योद्धा हैं। कई चिकित्सकों की संक्रमण की वजह से जान चली गयी और कुछ ने अपने परिवार के सदस्यों को ही खो दिया। उन्होंने मरीजों की सेवा में कई महीने समर्पित कर दिए।’’ ठाकरे ने कहा कहा कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है और चिकित्सकों की सेवा बहुत महत्वपूर्ण है चाहे वे ग्रामीण इलाकों में हो या बड़े अस्पतालों में।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

टोयोटा की अप्रैल में बिक्री 32 प्रतिशत बढ़कर 20,494 इकाई

नई दिल्ली, 01 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की अप्रैल महीने में थोक…