Home अंतरराष्ट्रीय फिलीस्तीनी राष्ट्रपति ने इजरायली कब्जे को समाप्त करने के लिए अमेरिका से अपील की

फिलीस्तीनी राष्ट्रपति ने इजरायली कब्जे को समाप्त करने के लिए अमेरिका से अपील की

रामल्लाहए 18 अक्टूबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस) फिलीस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने चेतावनी दी है कि इजरायल के उल्लंघन के कारण क्षेत्रों में स्थिति असहनीय हो गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसारए उन्होंने फिलिस्तीन के मुद्दे पर अपने शब्दों को कामों में बदलने के लिए अमेरिका से अनुरोध किया और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से फिलिस्तीनी क्षेत्रों पर इजरायल के कब्जे को समाप्त करने के लिए तेजी से आगे बढ़ने का आग्रह किया।

अब्बास ने वेस्ट बैंक शहर रामल्लाह में अपने कार्यालय में फिलिस्तीनी व्यापारियों के साथ एक बैठक के दौरान यह टिप्पणी की।

राष्ट्रपति ने कहा कि इजरायल को वेस्ट बैंकए पूर्वी यरुशलम और गाजा पट्टी में हमारे लोगों के खिलाफ अपने सभी गतिविधियों को बंद कर देना चाहिए और चेतावनी दी है कि अगर इजरायल दो.राज्य समाधान को अस्वीकार करता है तो फिलिस्तीनी अन्य राजनीतिक विकल्पों के लिए जाने के लिए बाध्य होंगे। 2 अक्टूबर कोए अब्बास ने कहा था कि विकल्पों में से एक 1947 में पारित संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव को लागू करना हैए या ऐतिहासिक फिलिस्तीन की भूमि पर एक लोकतांत्रिक राज्य में जाना है जिसमें फिलिस्तीनियों के पूर्ण राजनीतिक और नागरिक अधिकार प्राप्त होते हैं।

इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच शांति वार्ताए जो 9 महीने के लिए अमेरिका द्वारा प्रायोजित थीए 2014 में इजरायल के समझौते पर असहमति और 1967 की सीमा पर एक फिलिस्तीनी राज्य की स्थापना की मान्यता के बाद बंद हो गई थी। इजरायल ने 1967 के मध्य पूर्व युद्ध में वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम पर कब्जा कर लियाए जिस पर फिलिस्तीनियों ने दावा किया था और तब से उन्हें नियंत्रित कर रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

केदारनाथ धाम के कपाट 10 मई को खुलेंगे

उखीमठ, 08 मार्च (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। उत्तराखंड में हिमालय की कंदराओं में स्थित 11वें…