Home अंतरराष्ट्रीय लीबिया के प्रधानमंत्री ने आगामी चुनावों का सर्मथन किया

लीबिया के प्रधानमंत्री ने आगामी चुनावों का सर्मथन किया

त्रिपोली, 22 अक्टूबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। लीबिया के प्रधानमंत्री अब्दुल-हामिद दबीबा ने दिसंबर में होने वाले आगामी चुनावों को सर्मथन दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दबीबा ने गुरुवार को राजधानी त्रिपोली में आयोजित लीबिया स्टेबलाइजेशन कांफ्रेन्स में एक भाषण के दौरान यह टिप्पणी की।

दबीबा ने कहा कि कार्यभार संभालने के बाद से, हम समय पर चुनाव कराने के लिए उच्च राष्ट्रीय चुनाव आयोग का समर्थन करने के लिए स्पष्ट रूप से प्रतिबद्ध हैं, और इस बात पर जोर दिया कि राष्ट्रीय एकता की सरकार लीबिया में राजनीतिक विभाजन के वर्षों के बाद स्थिरता और शांति हासिल करने के लिए आई है।

उन्होंने यह भी जोर दिया कि सरकार देश के संस्थानों को एकजुट करने, लोगों के लिए बुनियादी सेवाएं प्रदान करने और लीबिया के लोगों की आजीविका में सुधार करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

दबीबा ने कहा कि हम इस बात से सहमत हैं कि विकास, बुनियादी सेवाएं प्रदान करना, और नागरिकता और न्याय प्राप्त करना लीबिया की स्थिरता और निर्वाचित नागरिक राजनीतिक नेतृत्व के तहत अपने लोगों की एकता की कुंजी है, जो कि हम आगामी चुनावों के माध्यम से हासिल करेंगे।

विदेश मंत्री नजला मंगौश ने ऐतिहासिक सम्मेलन के महत्व पर जोर दिया और आशा व्यक्त की कि सम्मेलन स्थिरता और समृद्धि का आधार होगा जो लीबियाई चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि सभी कठिनाइयों के बाद त्रिपोली में हमारा इकट्ठा होना न्याय, सहिष्णुता और स्वतंत्रता के राज्य के निर्माण की दिशा में हमारी यात्रा का सबसे बड़ा समर्थन है।

2011 में दिवंगत नेता मुअम्मर गद्दाफी के शासन के पतन के बाद से लीबिया असुरक्षा और अराजकता का सामना कर रहा है।

देश में राजनीतिक विभाजन के वर्षों को समाप्त करते हुए, संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रायोजित लीबियाई राजनीतिक संवाद फोरम (एलपीडीएफ) द्वारा फरवरी में दबीबा की सरकार का चयन किया गया था।

लीबिया की योजना 24 दिसंबर को आम चुनाव कराने की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

अदाणी समूह मुजफ्फरपुर में करेगी बड़ा निवेश, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

पटना, 28 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। देश के सबसे बड़े रईश गौतम अदाणी की कंपनी बिहार की औद…