Home खेल नामीबिया को हराकर पाकिस्तान सेमीफाइनल में, बाबर और रिजवान की जोड़ी ने फिर दिलाई धमाकेदार जीत
खेल - November 3, 2021

नामीबिया को हराकर पाकिस्तान सेमीफाइनल में, बाबर और रिजवान की जोड़ी ने फिर दिलाई धमाकेदार जीत

अबुधाबी, 03 नवंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम के अर्धशतकों और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से पाकिस्तान ने आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के ग्रुप दो मैच में नामीबिया को 45 रन से हराकर लगातार चैथी जीत के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की।

पाकिस्तान के 190 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नामीबिया की टीम डेविड वाइसी (31 गेंद में नाबाद 43, दो छक्के तीन चैके), क्रेग विलियम्स (40) और सलामी बल्लेबाज स्टीफन बार्ड (29) की पारियों के बावजूद पांच विकेट पर 144 रन ही बना सकी।

पाकिस्तान की ओर से बायें हाथ के स्पिनर इमाद वसीम ने किफायती गेंदबाजी करते हुए तीन ओवर में 13 रन देकर एक विकेट चटकाया। हसन अली (22 रन पर एक विकेट), हारिस राउफ (25 रन पर एक विकेट) और शादाब खान (35 रन पर एक विकेट) ने भी एक-एक विकेट हासिल किया।

पाकिस्तान ने रिजवान (नाबाद 79) और बाबर (70) के बीच पहले विकेट की 113 रन की साझेदारी से दो विकेट पर 189 रन का स्कोर खड़ा किया था। रिजवान ने मोहम्मद हफीज (नाबाद 32) के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 4.2 ओवर में 67 रन की अटूट साझेदारी की।

रिजवान ने 50 गेंद की अपनी पारी में चार छक्के और आठ चैके जड़े जबकि बाबर ने 49 गेंद का सामना करते हुए सात चैके मारे।

इस जीत से पाकिस्तान चार मैचों में चार जीत से आठ अंक के साथ शीर्ष पर बरकरार है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे नामीबिया की शुरुआत खराब रही। हसन अली ने दूसरे ओवर में ही माइकल वान लिंगेन (04) को बोल्ड किया।

बार्ड और विलियम्स ने पावर प्ले में टीम का स्कोर एक विकेट 34 रन तक पहुंचाया। बार्ड ने शाहीन शाह अफरीदी पर चैका और फिर हारिस राउफ पर छक्का जड़ा।

विलियम्स ने हफीज का स्वागत छक्के के साथ किया लेकिन इसी ओवर में बार्ड रन आउट हो गए। उन्होंने 29 गेंद का सामना करते हुए एक चैका और एक छक्का मारा।

कप्तान गेरहार्ड इरासमस (15) ने शादाब खान की लगातार गेंदों पर छक्का और चैका मारा। वह 14 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब इसी लेग स्पिनर की गेंद पर शाहीन ने मिड आन पर उनका कैच टपका दिया।

इरासमस हालांकि जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाए और इमाद वसीम की गेंद पर शादाब को कैच दे बैठे।

शादाब ने इसके बाद विलियम्स को हसन अली के हाथों कैच कराया। उन्होंने 37 गेंद की अपनी पारी में पांच चैके और एक छक्का मारा।

नामीबिया के रनों का शतक 15वें ओवर में पूरा हुआ। टीम को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 89 रन की दरकार थी और टीम इस स्कोर के आसपास भी नहीं पहुंच सकी।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद बाबर और रिजवान की सलामी जोड़ी ने टीम को धीमी शुरुआत दिलाई। नामीबिया की सधी हुई गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान के बल्लेबाज तीन ओवर में छह रन ही बना सके।

बाबर ने चैथे ओवर में डेविड वाइसी (30 रन पर एक विकेट) पर पारी का पहला चैका जड़ा और फिर जेजे स्मिट की गेंद को भी बाउंड्री के दर्शन कराए। पाकिस्तान ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 29 रन बनाए।

नामीबिया के गेंदबाजों ने बाबर और रिजवान को लगातार परेशान किया। गेंद ने कई बार बल्ले का बाहरी और अंदरूनी किनारा लिया लेकिन नामीबिया को विकेट नहीं मिला। पाकिस्तान के रनों का अर्धशतक नौवें ओवर में पूरा हुआ।

रिजवान ने रूबेन ट्रंपलमैन पर पारी का पहला छक्का जड़ा। बाबर ने इसी तेज गेंदबाज पर दो रन के साथ 40 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

रिजवान ने जेन निकोल लॉफ्टी ईटन की गेंद को भी दर्शकों के बीच पहुंचाया। पाकिस्तान की टीम 13वें ओवर में 100 रन के स्कोर को पार करने में सफल रही। बाबर और रिजवान टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में पांच शतकीय साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी बनी। इस जोड़ी ने भारत के खिलाफ पहले मैच में भी अटूट शतकीय साझेदारी की थी।

वाइसी की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में बाबर ने डीप मिडविकेट पर जेन फ्राइलिंक को कैच थमाया। उन्होंने 49 गेंद का सामना करते हुए सात चैके मारे।

फ्राइलिंक (31 रन पर एक विकेट) ने इसके बाद फखर जमां को पवेलियन भेजा जिन्होंने पांच रन बनाए।

हफीज ने आते ही स्मिट पर लगातार दो चैके मारे और फिर ट्रंपलमैन पर भी लगातार दो चैके जड़े।

रिजवान ने ट्रंपलमैन पर चैके और वाइसी पर छक्के के साथ 42 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

रिजवान ने अंतिम ओवर में स्मिट की लगातार चार चैके और एक छक्के से 24 रन जुटाए जिससे पाकिस्तान की टीम अंतिम 11 ओवर में 139 रन जोड़ने में सफल रही। स्मिट ने चार ओवर में 50 रन लुटाए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

चायोस ने कारोबार विस्तार के लिए 53 करोड़ डॉलर जुटाए

नई दिल्ली, 23 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। चाय रेस्तरां चलाने वाली चायोस ने कारोबार विस्ता…