Home खेल अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कहेंगी ब्राजील की अनुभवी मिडफील्डर फोर्गिमा
खेल - November 10, 2021

अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कहेंगी ब्राजील की अनुभवी मिडफील्डर फोर्गिमा

साओ पाउलो, 10 नवंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। सात फुटबॉल विश्व कप में हिस्सा लेने के बाद 43 साल की मिडफील्डर फोर्गिमा ब्राजील की ओर से इस महीने अपना विदाई मैच खेलेंगी।

राष्ट्रीय टीम के लिए फोर्गिमा का अंतिम मुकाबला 25 नवंबर को मनाउस में भारत के खिलाफ होगा। ब्राजील सॉकर परिसंघ ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

परिसंघ ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘‘दिग्गज फोर्गिमा महिला राष्ट्रीय टीम को अलविदा कहेंगी। यह ऐसी खिलाड़ी के लिए एतिहासिक लम्हा है जिसने अपना जीवन राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलने और फुटबॉल को समर्पित किया।’’

ब्राजील अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा जिसमें भारत, वेनेजुएला और चिली की टीमें हिस्सा लेंगी। फोर्गिमा हालांकि टूर्नामेंट के सिर्फ पहले मुकाबले में खेलेंगी।

फोर्गिमा ने ब्राजील के लिए 233 मैच खेले हैं। वह अटलांटा 1996 में पहली बार ओलंपिक का हिस्सा बने महिला फुटबॉल टूर्नामेंट से लेकर तोक्यो ओलंपिक तक हर बार ब्राजील की टीम का हिस्सा रहीं। उनकी मौजूदगी वाली ब्राजील की टीम ने 2004 में एथेंस और 2008 में बीजिंग में रजत पदक जीता। वह 2019 में फ्रांस में हुए विश्व कप में भी ब्राजील की टीम का हिस्सा थीं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

शी चिनफिंग ने हांगकांग के लिए ‘‘एक देश, दो प्रणाली’’ नीति का किया बचाव

हांगकांग, 01 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने हांगकांग के लि…