Home व्यापार ट्रूकॉलर ने भारत में एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं के लिए नई सुविधाएं पेश की
व्यापार - November 26, 2021

ट्रूकॉलर ने भारत में एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं के लिए नई सुविधाएं पेश की

नई दिल्ली, 25 नवंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। फोन कॉल करने वाले की पहचान करने वाले ऐप ट्रूकॉलर ने कहा कि वह आने वाले हफ्तों में भारत में एंड्रॉयड फोन उपयोगकर्ताओं के लिए वीडियो कॉलर आईडी, कॉल रिकॉर्डिंग और ‘घोस्ट कॉल’ तथा ‘अनाउंस कॉल’ जैसी प्रीमियम सुविधाओं सहित नई सुविधाएं शुरू करेगा।

‘घोस्ट कॉल’ का मतलब उस सुविधा से है जिसमें उपयोगकर्ता अपने लिए कोई भी नाम, नंबर या तस्वीर डाल सकता है और वह जब किसी को कॉल करेगा तो दूसरे व्यक्ति के फोन में वहीं चीजें दिखेंगी। वहीं ‘अनाउंस कॉल’ का मतबल फोन में कॉल करने वाले व्यक्ति के नाम की घोषणा करने से है।

स्टॉकहोम (स्वीडन) की इस कंपनी के लगभग 30 करोड़ मासिक उपयोगकर्ता हैं और अकेले भारत में इसके 22 करोड़ उपयोगकर्ता हैं जो उसके कुल उपयोगकर्ताओं का तीन-चैथाई हिस्सा है।

ट्रूकॉलर इंडिया के मुख्य उत्पाद अधिकारी और प्रबंध निदेशक ऋषित झुनझुनवाला ने कहा, ‘ट्रूकॉलर 22 करोड़ से अधिक भारतीयों के लिए उनकी पेशेवर और व्यक्तिगत जरूरतों के लिए संचार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। लोगों ने हम पर जो विश्वास दिखाया है, उससे हम काफी खुश हैं, लेकिन साथ ही संचार को बदलने का लक्ष्य भी हमें प्रेरित करता है।ष्

उन्होंने कहा कि ये नई सुविधाएं लोगों को एक सुरक्षित, मजेदार और संतोषजनक अनुभव प्रदान करते हुए अपने संचार उपकरण पर ज्यादा नियंत्रण करने में मदद करेंगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

अदाणी समूह मुजफ्फरपुर में करेगी बड़ा निवेश, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

पटना, 28 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। देश के सबसे बड़े रईश गौतम अदाणी की कंपनी बिहार की औद…