Home अंतरराष्ट्रीय ढाका आ रहे मलेशिया एयरलाइन के विमान में बम की खबर ‘अफवाह’ निकली

ढाका आ रहे मलेशिया एयरलाइन के विमान में बम की खबर ‘अफवाह’ निकली

ढाका, 02 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। बांग्लादेश में मलेशियाई एयरलाइन के विमान में बम होने की खबर ‘‘अफवाह’’ निकली। विमान में 135 यात्री सवार थे, जो ढाका हवाई अड्डा पर आपात स्थिति में उतरा था। हवाई अड्डे के एक शीर्ष अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (एचएसआईए) के कार्यकारी निदेशक ग्रुप कैप्टन एएचएम तौहीद-उल अहसान ने संवाददाताओं को बताया कि कुआलालंपुर से ढाका आ रहे विमान (उड़ान एमएच-196) बुधवार को स्थानीय समयानुसार रात नौ बजकर 38 मिनट पर हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा।

धमकी भरे फोन के बाद कमांडो और सुरक्षा एजेंसियों को दमकलकर्मियों और एम्बुलेंस के साथ हवाई अड्डे पर तैनात किया गया था। विमान के उतरने के बाद उसे टैक्सीवे पर ले जाया गया, जहां वायु सेना के बम निरोधक दस्ते ने यात्रियों को उतारने के बाद विमान की गहन तलाशी ली। हालांकि, विमान के अंदर या किसी यात्री के सामान में कोई विस्फोटक या बम जैसी वस्तु नहीं मिली। अहसान ने कहा, ‘‘मलेशिया से एक फोन कॉल पर हमें जो जानकारी मिली, वह निराधार साबित हुई … कुछ भी नहीं मिला।’’

अहसान ने फोन करने वाले स्रोत की पहचान जाहिर करने से इनकार कर दिया, लेकिन बताया कि आरएबी को यह फोन आया था जबकि मलेशियाई अधिकारियों के साथ बाद में की गई बातचीत और खुफिया रिपोर्टों में भी सुझाव दिया गया कि विमान में ऐसा कोई खतरा नहीं था।

उन्होंने बताया कि यात्रियों, उनके सामान और विमान की गहन तलाशी ली गई क्योंकि यह यात्रियों की सुरक्षा का विषय था। हवाई अड्डा के अधिकारियों के अनुसार विमान में 135 यात्री सवार थे, जिनमें 134 बांग्लादेशी और एक मलेशियाई नागरिक था।

‘द डेली स्टार’ की खबर के अनुसार, बुधवार रात करीब नौ बजे से लगभग साढ़े तीन घंटे के लिए उड़ान संचालन निलंबित रहा, जिसके बाद एचएसआईए में बुधवार देर रात 12 बजकर 45 मिनट पर सामान्य परिचालन शुरू हुआ।

ढाका महानगर पुलिस के उत्तरा संभाग के उपायुक्त मोरशेदुल आलम ने अखबार को बताया, ‘‘इस सिलसिले में किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

घरेलू शेयर बाजार में तेजी, उतार-चढ़ाव के बीच सेंसेक्स और निफ्टी उछले

नई दिल्ली, 23 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। घरेलू शेयर बाजार में आज शुरुआती उतार-चढ़ाव…