Home देश-दुनिया ऊपरी भद्रा परियोजना को राष्ट्रीय दर्जा देने पर केंद्र सकारात्मक: मुख्यमंत्री

ऊपरी भद्रा परियोजना को राष्ट्रीय दर्जा देने पर केंद्र सकारात्मक: मुख्यमंत्री

नई दिल्ली, 03 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को कहा कि 6 दिसंबर को होने वाली एक महत्वपूर्ण बैठक में ऊपरी भद्रा परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने पर अंतिम निर्णय के बारे में केंद्र सरकार ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है।

कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए बोम्मई ने कहा, मैंने केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से ऊपरी कृष्णा प्रोजेक्ट के लिए कृष्णा ट्रिब्यूनल-2 अवार्ड को अधिसूचित करने की अपील की है, क्योंकि ट्रिब्यूनल अवार्ड को सुप्रीम कोर्ट का डिक्री माना जाता है। केंद्र को इसके क्रियान्वयन के लिए निर्देश जारी करने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री ने शेखावत से भी अपील की कि वह प्रस्तावित गोदावरी, कावेरी, कृष्णा और महानदी नदी लिंक परियोजना के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार न करें, इससे पहले परियोजना से संबंधित कर्नाटक के प्रस्तुतीकरण और पानी के हिस्से के आवंटन पर विचार करें।

बोम्मई ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के साथ कोविड प्रबंधन और इसके नए वैरिएंट, ओमिक्रॉन के खिलाफ सावधानियों पर विस्तृत चर्चा की।

मंत्री ने कर्नाटक के कोविड चुनौतियों से निपटने और उसके टीकाकरण अभियान की सराहना की। राज्य में टीके की पर्याप्त मात्रा है। केंद्र विशेषज्ञों के परामर्श के बाद स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को बूस्टर खुराक देने के लिए उचित निर्देश जारी करेगा। मंत्री ने हमें कड़ी नजर बनाए रखने के लिए कहा है। तमिलनाडु से आने वाले यात्रियों पर भी निगरानी रखी जा रही है, जैसा कि केरल से आने वालों के मामले में किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री किरेन रिजिजू के साथ बैठक के दौरान राज्य में अदालतों में बुनियादी ढांचे में सुधार के बारे में चर्चा की।

कर्नाटक में विधान परिषद चुनावों के लिए भाजपा-जेडी (एस) गठबंधन की खबरों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बोम्मई ने कहा कि वरिष्ठ नेता बी.एस. येदियुरप्पा और एच.डी. कुमारस्वामी पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से विचार-विमर्श करने के बाद इस मुद्दे पर अंतिम फैसला करेंगे।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

अदाणी समूह मुजफ्फरपुर में करेगी बड़ा निवेश, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

पटना, 28 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। देश के सबसे बड़े रईश गौतम अदाणी की कंपनी बिहार की औद…