Home अंतरराष्ट्रीय अमेरिकी सदन ने सरकारी शटडाउन की समय सीमा से पहले अल्पकालिक वित्त पोषण विधेयक को मंजूरी दी

अमेरिकी सदन ने सरकारी शटडाउन की समय सीमा से पहले अल्पकालिक वित्त पोषण विधेयक को मंजूरी दी

वॉशिंगटन, 03 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। यूएस हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव ने एक अल्पकालिक खर्च विधेयक को मंजूरी दे दी है जो कि फरवरी तक संघीय एजेंसियों के संचालन को जारी रखेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, डेमोक्रेट्स के निचले सदन ने गुरुवार को 221-212 मतों से विधेयक को मंजूरी दे दी। यह उपाय अब सीनेट गया है, जहां रिपब्लिकन के एक समूह ने विधेयक के पारित होने में देरी करने की धमकी दी है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को संघीय सरकार के वित्त पोषण में किसी भी चूक से बचने के लिए शुक्रवार की मध्यरात्रि की समय सीमा से पहले कानून पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता है, जो सीनेटरों को अपने मतभेदों को खत्म के लिए कुछ ही घंटों का समय देता है।

सितंबर में, अमेरिकी कांग्रेस ने पहले ही 3 दिसंबर तक सरकार को वित्त पोषित करने के लिए एक स्टॉपगैप उपाय पारित कर दिया था। हाल के वर्षों में, सांसद सरकारी खर्च पर समझौते तक पहुंचने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं, और इस दौरान किसी प्रकार के स्टॉपगैप उपाय को पारित करना लगभग एक नियमित बात हो गई है।

एक जिम्मेदार संघीय बजट समिति, एक अमेरिकी निगरानी समूह ने कहा कि यह लगातार 25वां वर्ष है जब कांग्रेस ने विनियोग विधेयकों को समय पर पारित नहीं किया है। यह वास्तव में अस्वीकार्य है कि हमारे नेता सरकार के इस बुनियादी कार्य को पूरा नहीं कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

अदाणी समूह मुजफ्फरपुर में करेगी बड़ा निवेश, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

पटना, 28 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। देश के सबसे बड़े रईश गौतम अदाणी की कंपनी बिहार की औद…