Home अंतरराष्ट्रीय सिंगापुर में प्रारंभिक जांच में ओमीक्रोन के मामलों की पुष्टि

सिंगापुर में प्रारंभिक जांच में ओमीक्रोन के मामलों की पुष्टि

सिंगापुर, 10 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। सिंगापुर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्री सेवा स्टाफ की एक सदस्य शुरुआती जांच में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन से संक्रमित पाई गई हैं। वे उन दो लोगों में शामिल हैं, जो टीकाकरण कराने के बावजूद ‘‘प्रारंभिक जांच में संक्रमित’’ पाए गए हैं।

सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय (एमओएच) ने बृहस्पतिवार को बताया कि चांगी हवाई अड्डे के टर्मिनल एक तथा तीन के ‘ट्रांजिट होल्डिंग’ क्षेत्रों में काम करने वाली 24 वर्षीय सिंगापुरी महिला संक्रमित पाई गई हैं। वह शायद ओमीक्रोन से प्रभावित देशों के यात्रियों के सम्पर्क में आई थीं।

चैनल ‘न्यूज एशिया’ ने मंत्रालय के हवाले से कहा, ‘‘ वायरस के इस स्वरूप के तेजी से फैलने और दुनिया के कई हिस्सों में इसके प्रसार को देखते हुए, हमें हमारी सीमाओं पर और अपने समुदाय के भीतर संक्रमण के और मामले आने की आशंका है।’’

रिपोर्ट के अनुसार, महिला की कई जांच की गई हैं। यदि जांच में पुष्टि होती है, तो यह सिंगापुर में ओमीक्रोन का पहला स्थानीय मामला होगा।

वहीं, छह दिसंबर को सिंगापुर एयरलाइंस के विमान एसक्यू325 में, जर्मनी से ‘वैक्सीनेटेड ट्रेवेल लेन’ (वीटीएल) के माध्यम से सिंगापुर लौटी 46 वर्षीय महिला भी ‘‘प्रारंभिक जांच में संक्रमित’’ पाई गई हैं। फ्रांस से रवाना होने से पहले उनकी जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई थी। सिंगापुर पहुंचने पर, छह दिसंबर को पीसीआर जांच में भी वह संक्रमित नहीं पाई गईं, लेकिन अगले दिन उन्हें जुकाम हो गया जिसके बाद बुधवार को वह चिकित्सक के पास पहुंचीं। उसी दिन उनकी जांच की गई और वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गईं। बृहस्पतिवार को, उनके नमूनों एस-जीन ना होने की भी पुष्टि हुई।

सिंगापुर में बृहस्पतिवार को कोविड -19 के 682 नए मामले आए और पांच मरीजों की मौत हुई। सिंगापुर में संक्रमितों की कुल संख्या अब 271,979 है। वहीं, वैश्विक महामारी शुरू होने के बाद से 779 लोगों की मौत संक्रमण से हुई है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

शी चिनफिंग ने हांगकांग के लिए ‘‘एक देश, दो प्रणाली’’ नीति का किया बचाव

हांगकांग, 01 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने हांगकांग के लि…