Home अंतरराष्ट्रीय दक्षिणी मैक्सिको में ट्रक हादसे में 49 शरणार्थियों की मौत, 58 अन्य घायल

दक्षिणी मैक्सिको में ट्रक हादसे में 49 शरणार्थियों की मौत, 58 अन्य घायल

टक्स्टला गुटिएरेज (मैक्सिको), 10 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। दक्षिणी मैक्सिको में शरणार्थियों को ले जा रहा एक मालवाहक ट्रक पलट कर पैदल पार पुल पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई और 58 अन्य घायल हो गए।

चियापास राज्य के नागरिक सुरक्षा कार्यालय के प्रमुख लुइस मैनुअल मोरेनो ने बताया कि प्रारंभिक अनुमान के अनुसार, हादसे में 49 लोग मारे गए और 58 अन्य घायल हो गए। घायलों में से 40 की हालत गंभीर है। सभी को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

दुर्घटना चियापास राज्य की राजधानी की ओर जाने वाले एक राजमार्ग पर हुई। घटनास्थल की तस्वीरों में पीड़ितों को फुटपाथ पर और ट्रक के माल डिब्बे के अंदर देखा जा सकता है।

मोरेनो ने बताया कि पीड़ित मध्य अमेरिका के शरणार्थी प्रतीत होते हैं, हालांकि उनकी नागरिकता की अभी पुष्टि नहीं हुई है। हादसे में बच गए कुछ लोगों ने बताया कि वे पड़ोसी ग्वाटेमाला देश के निवासी हैं।

उन्होंने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि ट्रक में क्षमता से अधिक लोग भरे होने के कारण वह पलट गया और पलटते ही वह स्टील के पैदल पार पुल से टकरा गया। ट्रक में कम से कम 107 लोग सवार थे।

मैक्सिको में मालवाहक ट्रकों में शरणार्थियों की तस्करी कोई असामान्य घटना नहीं है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

चायोस ने कारोबार विस्तार के लिए 53 करोड़ डॉलर जुटाए

नई दिल्ली, 23 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। चाय रेस्तरां चलाने वाली चायोस ने कारोबार विस्ता…