Home देश-दुनिया उत्तर प्रदेश में ‘नया इतिहास’ रचा जा रहा है : भाजपा

उत्तर प्रदेश में ‘नया इतिहास’ रचा जा रहा है : भाजपा

नई दिल्ली, 10 मार्च (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। पांच राज्यों में हुए विधानसभा की, जारी शुरुआती दौर की मतगणना में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में विपक्षी दलों पर बढ़त बना चुकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपनी जीत की उम्मीद जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुशासन मॉडल को इसका श्रेय दिया और कहा कि उत्तर प्रदेश में एक ‘‘नया इतिहास’’ रचा जा रहा है।

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और पार्टी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने दावा किया कि जनता ने प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों पर भरोसा जताया है। त्रिवेदी ने कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश में कम से कम 300 सीटें जीतेगी और यह स्पष्ट है कि देश के सबसे बड़े सूबे में एक नया इतिहास रचा जा रहा है।

भाजपा अगर उत्तर प्रदेश में चुनाव जीतती है तो यह पहली बार होगा कि पांच सालों तक पूर्ण बहुमत की सरकार का नेतृत्व करने के बाद कोई मुख्यमंत्री फिर से बहुमत से सत्ता में लौटेगा।

भाजपा के कई नेताओं ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी सराहना की कि उन्होंने कल्याणकारी नीतियों का प्रभावी कार्यान्वयन किया तथा एक प्रभावी और साफ सुथरा शासन दिया।

पार्टी के कई नेताओं ने शुरुआती रुझानों को देखते हुए ‘‘जय श्री राम’’ के ट्वीट किए।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने ट्वीट किया, ‘‘चुपचाप रहने वाले भाजपा के मतदाताओं ने मतगणना के दिन सबसे बड़ा संदेश दिया है।’’

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों में भाजपा बढ़त बनाए हुए है। राज्य विधानसभा की 403 में से 393 सीटों के प्राप्त शुरुआती रुझानों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 217 सीटों पर आगे चल रही है वहीं, समाजवादी पार्टी 158 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

बहुजन समाज पार्टी 10, कांग्रेस पांच सीटों पर जबकि अन्य दल तीन सीटों पर आगे चल रहे हैं।

अब तक आए रूझानों से संकेत मिल रहे हैं कि भाजपा उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड और मणिपुर में भी अपनी सत्ता बरकरार रख सकती है। गोवा में भाजपा सबसे बड़े दल के रूप में उभरती दिख रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

चीन का अंतरिक्ष यान चंद्रमा के सुदूर हिस्से से नमूने लेकर पृथ्वी पर लौटा

बीजिंग, 25 जून (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। चीन का चांग’ए 6 अंतरिक्ष यान पहली बार चंद्रमा के…