Home खेल फुटबॉल : बेलारूस के खिलाफ मैत्री मैच खेलेंगे: स्टिमक
खेल - March 15, 2022

फुटबॉल : बेलारूस के खिलाफ मैत्री मैच खेलेंगे: स्टिमक

नई दिल्ली, 14 मार्च (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। राष्ट्रीय फुटबॉल टीम कोच इगोर स्टिमक ने सोमवार को कहा कि भारत अगले हफ्ते बेलारूस के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में खेल रहा है, हालांकि एआईएफएफ यूरोपीय देश के खिलाफ संभावित प्रतिबंधों के बारे में फीफा से लगातार संपर्क में हैं। बेलारूस ने रूस के यूक्रेन पर हमले का समर्थन किया है। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) अधिकारियों ने कहा कि रूस और बेलारूस पर वैश्विक खेल बहिष्कार के बाद भारत 26 मार्च को बहरीन के मनामा में बेलारूस के खिलाफ खेलने से बचने की कोशिश कर रहा था।

 

स्थिति में कोई बदलाव नहीं

विश्व फुटबॉल संस्था फीफा ने रूस को निलंबित कर दिया है लेकिन बेलारूस के लिए अभी तक इस तरह की कोई घोषणा नहीं की है। स्टिमक से जब बेलारूस के खिलाफ मैच की स्थिति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, यह सामान्य की तरह है। हम बहरीन में बहरीन का सामना करने जा रहे हैं। बहरीन इन मैचों की मेजबानी कर रहा है इसलिए अभी तक इस स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ है। उन्होंने कहा, हम फीफा से सभी चीजों के बारे में लगातार संपर्क में हैं कि यूक्रेन में क्या हो रहा है और बेलारूस पर संभावित प्रतिबंध के बारे में भी लेकिन जहां तक हमारा संबंध है तो हम मैच खेल रहे हैं।

 

छेत्री के बिना भारतीय टीम

भारतीय टीम अपने करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री के बिना होगी जो चोट के कारण बाहर हैं। भारत 23 मार्च को मेजबान बहरीन से भिड़ेगा और फिर तीन दिन बाद उसका सामना बेलारूस से होगा। ये अभ्यास मैच जून में कोलकाता में भारत के एशियाई कप अंतिम दौर के क्वालीफायर की तैयारियों का हिस्सा हैं।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

चीन का अंतरिक्ष यान चंद्रमा के सुदूर हिस्से से नमूने लेकर पृथ्वी पर लौटा

बीजिंग, 25 जून (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। चीन का चांग’ए 6 अंतरिक्ष यान पहली बार चंद्रमा के…