Home देश-दुनिया राहुल गांधी के साथ भूपेश बघेल और चन्नी लखीमपुर रवाना होंगे

राहुल गांधी के साथ भूपेश बघेल और चन्नी लखीमपुर रवाना होंगे

नई दिल्ली, 06 अक्टूबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। लखीमपुर खीरी के मामले में कांग्रेस का 3 सदस्यीय प्रतिनिमण्डल बुधवार को दिल्ली से लखनऊ के लिए दोपहर रवाना हो रहा है। कांग्रेस के अनुसार राहुल गांधी के नेतृत्व में इस टीम में, मंगलवार देर रात ही दिल्ली से चंडीगढ़ पहुँचे, पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल शामिल हैं।

दिल्ली से रवाना होने से पहले राहुल गांधी ने कहा वो पीड़ित परिवार से मिलना चाहते हैं। राहुल गांधी ने कहा, आज दो मुख्यमंत्रियों के साथ हम लखीमपुर खीरी जाने का प्रयास करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी कल उत्तरप्रदेश गए थे, लेकिन वो लखीमपुर नहीं गये। तीन धारा 144 में जा सकते हैं, एक नए तरीके की राजनीति हो रही है, देश में। हमने इसको लेकर पत्र भी लिखा। विपक्ष का काम दबाव बनाने का है, ताकि कार्रवाई हो।

राहुल गांधी ने कहा, किसानों पर भाजपा आक्रमण कर रही है, जीप से कुचला जा रहा है, हत्या की जा रही है, गृह राज्यमंत्री के पुत्र को बचाया जा रहा है। दूसरी ओर देश में किसानों पर लगातार आक्रमण हो रहा है। भूमि अधिग्रहण, तीन कृषि कानून से किसानों को बर्बाद किया जा रहा है।

राहुल गांधी ने कहा, हमारे परिवार को मैन हैंडलिंग से कोई फर्क नही पड़ता। चाहे प्रियंका हो या मैं, हमारी सालों पुरानी ट्रेनिंग है। हमे इन चीजों से कोई फर्क नही पड़ता।

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा में 8 लोगों के मारे जाने की जानकारी सामने आ रही है, जिसमें किसान भी शामिल हैं। उत्तरप्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लखीमपुर आ रहे थे और इसके खिलाफ किसानों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था।

इसी दौरान हिंसा हुई और इसके लिए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे और किसानों के प्रदर्शन में शामिल उपद्रवी तत्वों को जि़म्मेदार बताया जा रहा है। हालांकि अभी पूरे मामले में जांच चल रही है। हिंसा के बाद इलाके में धारा-144 लगा दी गई है और इंटरनेट पर पाबंदी है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सिख धर्म सिखाता है कि एक परिवार के रूप में मनुष्य एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं: अमेरिकी नेता

वाशिंगटन, 11 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। न्यूयॉर्क के एक प्रभावशाली नेता ने वैसाखी स…