Home अंतरराष्ट्रीय अमेरिकी सीनेट ने डिफॉल्ट से पहले ऋण सीमा बढ़ाने के उपाय को मंजूरी दी

अमेरिकी सीनेट ने डिफॉल्ट से पहले ऋण सीमा बढ़ाने के उपाय को मंजूरी दी

वॉशिंगटन, 15 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। अमेरिकी सीनेट ने देश की उधार सीमा को 2.5 ट्रिलियन डॉलर तक बढ़ाने के उपाय को मंजूरी दे दी है। ये फैसला ट्रेजरी सेक्रेट्री जेनेट येलन की ओर से तय किए गए डेडलाइन से ठीक एक दिन पहले लिया गया, ताकि डिफाल्ट होने से बचा जा सके।

माइनॉरिटी नेता मिच मैककोनेल और बहुमत वाले नेता चक शूमर द्वारा समान रूप से साधारण बहुमत वाले वोटों के माध्यम से उपाय को मंजूरी देने की अनुमति देने के लिए एक समझौते पर पहुंचने के बाद ऊपरी सदन ने मंगलवार को पार्टी लाइनों के साथ ऋण सीमा को लगभग 31 ट्रिलियन डॉलर तक बढ़ाने के लिए मतदान किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, डेमोक्रेट्स द्वारा आयोजित हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव से कानून को जल्दी से मंजूरी मिलने की उम्मीद है, जिसे बाद में राष्ट्रपति जो बाइडेन के हस्ताक्षर के लिए भेजा जाएगा।

यह उपाय ऋण सीमा को 2.5 ट्रिलियन डॉलर तक बढ़ा देगा, जो कि 2022 में मध्यावधि चुनावों से पहले ऋण सीमा के मुद्दे पर एक और पक्षपातपूर्ण लड़ाई से बचने के लिए, उधार लेने की सीमा बढ़ाने के लिए एक और वोट की आवश्यकता के बिना 2023 तक चलने की उम्मीद है।

नवंबर के मध्य में, अमेरिकी ट्रेजरी सेक्रेट्री जेनेट येलेन ने पहले ही कांग्रेस से संभावित डिफॉल्ट से बचने के लिए संघीय सरकार की ऋण सीमा 15 दिसंबर तक बढ़ाने का आग्रह किया था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

टोयोटा की अप्रैल में बिक्री 32 प्रतिशत बढ़कर 20,494 इकाई

नई दिल्ली, 01 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की अप्रैल महीने में थोक…