Home अंतरराष्ट्रीय ब्रिटेन ओमिक्रॉन उछाल के बीच आगे की कार्रवाई कर सकता हैः पीएम

ब्रिटेन ओमिक्रॉन उछाल के बीच आगे की कार्रवाई कर सकता हैः पीएम

लंदन, 21 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि सरकार ओमिक्रॉन कोविड -19 वैरिएंट के तेजी से हो रहे प्रसार के कारण सार्वजनिक स्वास्थ्य की रक्षा के लिए आगे की कार्रवाई करने की संभावना पर विचार कर रही है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को अपनी टिप्पणी में, प्रधानमंत्री ने कहा कि हम घंटे दर घंटे डेटा देख रहे हैं और आने वाले दिनों में नियमों को कड़ा किया जा सकता है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन ने पिछले 24 घंटों की अवधि में 91,743 कोरोनोवायरस मामलों की सूचना दी, जो अब तक की दूसरी सबसे अधिक दर्ज की गई दैनिक संख्या है, जिससे देश में कुल मामलों की संख्या 11,518,116 हो गई है।

यूके की स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी (यूकेएचएसए) ने पुष्टि की कि यूके में एक और 8,044 ओमिक्रॉन मामलों का पता चला है, जिससे कुल संख्या 45,145 हो गई है।

देश में 44 और मौतें हुईं, जिससे राष्ट्रीय मृत्यु का आंकड़ा बढ़कर 147,722 हो गया है।

द टाइम्स अखबार के अनुसार, कैबिनेट के लगभग एक तिहाई के बारे में कहा जाता है कि वे आने वाले दिनों में जॉनसन और चांसलर ऋषि सनक के साथ नए प्रतिबंधों का समर्थन करने के लिए अनिच्छुक हैं।

सरकार के सलाहकार वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि अस्पतालों को ओमिक्रॉन से अभिभूत होने से रोकने के लिए आने वाले दिनों के भीतर अतिरिक्त प्रतिबंधों की आवश्यकता है।

नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में 12 वर्ष और उससे अधिक आयु के 89 प्रतिशत से अधिक लोगों को अपना पहला टीका खुराक मिल चुका है और 81 प्रतिशत से अधिक लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

वहीं 50.4 प्रतिशत को बूस्टर शॉट मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

टोयोटा की अप्रैल में बिक्री 32 प्रतिशत बढ़कर 20,494 इकाई

नई दिल्ली, 01 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की अप्रैल महीने में थोक…