Home खेल आईएसएल: ओग्बेचे के रिकॉर्ड गोल से हैदराबाद ने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को 5-0 से हराया
खेल - February 2, 2022

आईएसएल: ओग्बेचे के रिकॉर्ड गोल से हैदराबाद ने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को 5-0 से हराया

गोवा, 01 फरवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। हैदराबाद एफसी की जबर्दस्त फॉर्म के आगे नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी फिर से पस्त हो गई। स्टार स्ट्राइकर बार्थोलोमेव ओग्बेचे के रिकॉर्ड दो गोल की मदद से निजाम्स ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के लीग मुकाबले में लड़खड़ाती नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को 5-0 से रौंद डाला।

सोमवार रात फतौर्डा स्थित पंडित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में शानदार प्रदर्शन के लिए ओग्बेचे को हीरो ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया। 2002 वर्ल्ड कप में नाईजीरिया का प्रतिनिधित्व कर चुके ओग्बेचे ने आज अपने 49 गोल पूरे किए और वह हीरो आईएसएल इतिहास में सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने फेर्रान कोरोमिनास (48 गोल) और सुनील छेत्री (48 गोल) को पीछे छोड़ दिया है। इस सीजन गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे चल रहे ओग्बेचे के गोलों को संख्या 14 हो गई है।

लगातार तीसरी जीत से हैदराबाद 14 मैचों में 27 अंक लेकर तालिका के शीर्ष पर बरकरार है। निजाम्स ने शानदार प्रदर्शन से चार मैचों में अजेय बने हुए है। कोच मैनोलो मार्क्यूएज की टीम ने सात मैच जीते हैं और पांच ड्रा खेले हैं। वहीं, नौवीं हार के बाद नॉर्थईस्ट यूनाइटेड अंक तालिका में 10वें स्थान पर बरकार है। कोच खालिद जमील के हाईलैंडर्स के 15 मैचों में 10 अंक हैं।

मैच का पहला गोल तीसरे मिनट में आया, जब स्टार स्ट्राइकर बार्थोलोमेव ओग्बेचे ने हैदराबाद एफसी को 1-0 से आगे कर दिया। बाएं फ्लैंक पर मिली एक कॉर्नर किक पर जोएल चिआनेसे ने वैरिएशन का प्रयास करते हुए आकाश मिश्रा की ओर गेंद को खेला, लेकिन आकाश ने वापस उन्हें बैक पास दे दिया। फिर जोएल ने शॉर्ट कॉर्नर लेते हुए गेंद को सेकेंड पोस्ट की ओर भेजा, जहां कप्तान जाओ विक्टर का हैडर पोस्ट से टकराया लेकिन रिबाउंड पर आई गेंद को ओग्बेचे ने राइट फुटर से वापस गोलजाल के अंदर भेज दिया।

यह ओग्बेचे का 48वां गोल था जबकि सीजन का 13वां था। इससे वह हीरो आईएसएल इतिहास में सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले खिलाड़ियों की सूची में फेर्रान कोरोमिनास और सुनील छेत्री के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर आ गए थे। मध्यांतर से ठीक पहले तीन मिनट के स्टॉपेज टाइम, 45 3वें मिनट में डिफेंडर आकाश मिश्रा के हैडर से हैदराबाद की बढ़त 2-0 आगे हो गई। बाएं फ्लैंक से कॉर्नर किक पर जोएल चिआनेसे ने गेंद बॉक्स के अंदर पहुंचाई और लेफ्ट बैक आकाश ने छह गज की दूरी से हैडर लगाकर गेंद को सेकेंड पोस्ट की ओर गोलजाल में उलझा दिया। 60वें मिनट में ओग्बेचे ने मैच का अपना दूसरा, सीजन का 14 और लीग के इतिहास का 49वें गोल करके हैदराबाद की बढ़त को 3-0 कर दिया। जोएल चिआनेसे ने फ्री-किक ली, जिसे नॉर्थईस्ट के गोलकीपर सुभाशीष रॉय ने पंच करके क्लीयर किया और गेंद सौविक चक्रवर्ती के पास गई, जिन्होंने बॉक्स के अदंर से क्रॉस डाला। वहां मौजूद ओग्बेचे ने पहले हैडर से कोशिश की और फिर संतुलन खोने के बाद मैदान पर बैठे-बैठे ही गेंद को गोलजाल में उलझा दिया। हालांकि नॉर्थईस्ट के डिफेंडर ने गोललाइन के पार जाकर अपनी कोशिश जरूर की लेकिन वो नाकाम रहा। 84वें मिनट में मिडफील्डर निखिल पुजारी ने अपने 50वें मैच में गोल करके जश्न मनाया और हैदराबाद की बढ़त को 4-0 कर दिया। स्थानापन्न मिडफील्डर साहिल टवोरा के पास पर निखिल ने बॉक्स के ठीक बाहर से राइट फुटर शॉट लगाकर गोल कर दिया। 88वें मिनट में एडु गार्सिया ने मैदान पर स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर उतने के तीन मिनट के अंदर ही गोल करके हैदराबाद को 5-0 से आगे कर दिया। स्पेनिश फॉरवर्ड जेवियर सिवेरिओ से बॉक्स के अंदर मिले थ्र-पास पर स्पेनिश अटैकिंग मिडफील्डर ने लेफ्ट फुटर शॉट लगाकर गोल कर दिया।

इस सीजन में दूसरी जीत से दोनों टीमों के बीच भिड़ंत में निजाम्स का दबदबा रहा। क्योंकि पिछली बार सीजन के पहले चरण में जब ये दोनों टीमें आपस में भिड़ी थीं, तब हैदराबाद ने हाईलैंडर्स को 5-1 से रौंदा था

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सर्राफा बाजार में कमजोरी से सस्ता हुआ सोना, चांदी की भी घटी चमक

नई दिल्ली, 12 अगस्त (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। घरेलू सर्राफा बाजार में आज मामूली गिरावट नज…