Home अंतरराष्ट्रीय अमेरिकी सांसदों ने क्वाड के सदस्य देशों के मंत्रियों की बैठक की सराहना की

अमेरिकी सांसदों ने क्वाड के सदस्य देशों के मंत्रियों की बैठक की सराहना की

वाशिंगटन, 16 फरवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। अमेरिकी सांसदों ने ‘क्वाड’ (चतुष्पक्षीय सुरक्षा संवाद) के सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों की हाल में हुई बैठक की प्रशंसा की है।

भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया क्वाड के सदस्य देश हैं। इन देशों के विदेश मंत्रियों ने हाल में मेलबर्न में बैठक की थी। इस दौरान नेताओं ने हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीन की अस्थिरकारी भूमिका और यूक्रेन पर रूस के हमले की आशंका पर चर्चा की थी।

यह बयान सांसद जोआक्विन कास्त्रो, एड्रियन स्मिथ, जो कर्टनी, माइक गैलाघर, ब्रैड शर्मन, स्टीव चाबोट और अमी बेरा ने जारी किया था।

जापान, ऑस्ट्रेलिया और भारत के लिए संसद के कॉकस के सह-अध्यक्षों ने कहा कि पिछले हफ्ते की बैठक सितंबर 2021 में हुए शिखर सम्मेलन के परिणामों पर आधारित है। उन्होंने कहा कि क्वाड कोविड-19 टीकों के वितरण, मानवीय सहायता, पर्यावरण, समुद्री सुरक्षा, आतंकवाद विरोधी कदमों और साइबर सुरक्षा पर सहयोग को आगे बढ़ाकर साझा मूल्यों में निहित हिंद-प्रशांत के भविष्य के लिए एक सकारात्मक दृष्टिकोण को आगे बढ़ा रहा है।

सांसदों ने उम्मीद जताई कि अमेरिका और क्वाड हिंद-प्रशांत में अन्य देशों और बहुपक्षीय संगठनों के साथ मिलकर काम करना जारी रखेगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड, महाराष्ट्र विस चुनाव के साथ रिक्त विस सीटों के चुनाव की घोषणा

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। चुनाव आयोग ने 15 राज्यों में रिक्त विधानस…