Home देश-दुनिया दिल्ली में सुबह रही गर्म, न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज

दिल्ली में सुबह रही गर्म, न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज

नई दिल्ली, 12 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। दिल्ली में शुक्रवार को सुबह धूप खिली रही और न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी।

मौसम विभाग ने दिन के समय आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता दर 76 फीसदी दर्ज की गई।

आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा, ”शुक्रवार को हल्की बारिश होने और तेज हवा चलने की संभावना है। आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे।”

दिल्ली और उत्तर-पश्चिम भारत के अन्य हिस्सों में पिछले कुछ दिन में कुछ खास बारिश नहीं हुई है, क्योंकि ‘मानसून ट्रफ’ (कम दबाव वाला क्षेत्र) देश के मध्य हिस्से में बना हुआ है।

बृहस्पतिवार को शहर के सफदरजंग, लोधी रोड, पालम, आयानगर, रिज और नजफगढ़ मौसम केंद्रों में हल्की बारिश दर्ज की गई।

पूर्वानुमान एजेंसियों का कहना है कि शनिवार से कुछ दिन तक शहर में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में शुक्रवार सुबह वायु गुणवत्ता ‘संतोषजनक’ श्रेणी में रही। सुबह साढ़े नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 59 दर्ज किया गया।

गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

टोयोटा की अप्रैल में बिक्री 32 प्रतिशत बढ़कर 20,494 इकाई

नई दिल्ली, 01 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की अप्रैल महीने में थोक…