Home देश-दुनिया जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में आतंकवादियों के खात्मे के लिए तलाशी अभियान का दायरा बढ़ाया गया

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में आतंकवादियों के खात्मे के लिए तलाशी अभियान का दायरा बढ़ाया गया

श्रीनगर, 12 अगस्त (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के वन क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी अभियान सोमवार को तीसरे दिन भी जारी रहा और सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के खात्मे के लिए तलाशी क्षेत्र का दायरा बढ़ा दिया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

शनिवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में दो सैनिक शहीद हो गए थे और एक अन्य व्यक्ति की जान चली गई थी, जिसके बाद अनंतनाग जिले के अहलान गगरमांडू वन क्षेत्र में आतंकवादियों के खात्मे के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया।

भौगोलिक रूप से चुनौतीपूर्ण हालात के बावजूद आतंकवादियों को पकड़ने के लिए अभियान तीसरे दिन भी जारी है।

सुरक्षा बलों ने अहलान गगरमांडू जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया रिपोर्ट मिलने के बाद शनिवार को घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया था। इसी दौरान शाम के समय सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई।

अधिकारियों के अनुसार, आतंकवादियों के एक समूह ने अर्द्ध सैनिक बल सहित सेना के जवानों और स्थानीय पुलिस के संयुक्त तलाशी दल पर गोलीबारी की। अधिकारियों का मानना है कि आतंकियों के समूह में तीन से चार आतंकवादी हो सकते हैं।

अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में सेना के छह जवान और दो आम नागरिक घायल हो गए थे। घायल सैनिकों को तत्काल निकटवर्ती अस्पताल ले जाया गया, जहां पहुंचने के कुछ समय बाद ही दो जवानों ने दम तोड़ दिया।

शहीद जवानों की पहचान हवलदार दीपक कुमार यादव और लांस नायक प्रवीण शर्मा के रूप में की गई।

वर्तमान अभियान का ब्यौरा देते हुए श्रीनगर में एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि पांच अगस्त को पुष्टि हुई कि जुलाई में डोडा क्षेत्र में अत्याचारों के लिए जिम्मेदार आतंकवादी किश्तवाड़ रेंज को पार कर दक्षिण कश्मीर के कापरान-गरोल क्षेत्र में घुस आए हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सर्राफा बाजार में कमजोरी से सस्ता हुआ सोना, चांदी की भी घटी चमक

नई दिल्ली, 12 अगस्त (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। घरेलू सर्राफा बाजार में आज मामूली गिरावट नज…