Home अंतरराष्ट्रीय न्यूजीलैंड लौटने वाले देशवासियों के लिए स्वयं को पृथक.वास में रखना अब नहीं होगा अनिवार्य

न्यूजीलैंड लौटने वाले देशवासियों के लिए स्वयं को पृथक.वास में रखना अब नहीं होगा अनिवार्य

वेलिंगटनए 28 फरवरी (ऐजेंसीअशोक एक्सप्रेस)। न्यूजीलैंड ने देश में आने वाले वाले अपने देश के नागरिकों के लिए स्वयं को पृथक.वास में रखने की अनिवार्यता को समाप्त करने का निर्णय लिया है।

देश की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने सोमवार को बताया कि टीकाकरण करा चुके लोगों के लिए न्यूजीलैंड पहुंचने के बाद एक सप्ताह तक पृथक.वास में रहने की अनिवार्यता बुधवार को समाप्त हो जाएगी। शुरुआत में यह बदलाव अन्य देशों से लौटने वाले न्यूजीलैंड के नागरिकों पर लागू होगाए क्योंकि पर्यटकों को अब भी देश में आने की अनुमति नहीं है।

यात्रियों को देश से जाने से पहले और आने के बाद अपनी कोरोना वायरस संबंधी जांच करानी होगी और संक्रमित नहीं होने की रिपोर्ट दिखानी होगी।

पर्यटन उद्योग ने इन बदलावों का स्वागत किया हैए लेकिन पर्यटकों को आने की अनुमति देने के संबंध में अधिक स्पष्टता की मांग की हैं। न्यूजीलैंड की विदेशी आय का करीब 20 प्रतिशत हिस्सा अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों से आता थाए लेकिन वैश्विक महामारी के कारण उनका आना बंद है।

अर्डर्न ने सोमवार को कहा कि उनकी कैबिनेट आस्ट्रेलियाई लोगों के लिए जुलाई और दुनिया के अन्य देशों के लोगों के लिए अक्टूबर की वर्तमान निर्धारित तिथि से पहले ही सीमाओं को पूरी तरह से पुनरू खोलने पर विचार कर रही है। न्यूजीलैंड में कोरोना वायरसर संक्रमण के रोजाना करीब 15ए000 नए मामले सामने आ रहे हैंए जबकि 10 दिन पहले यह संख्या 2ए000 थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड, महाराष्ट्र विस चुनाव के साथ रिक्त विस सीटों के चुनाव की घोषणा

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। चुनाव आयोग ने 15 राज्यों में रिक्त विधानस…