Home खेल चोट लगने के बाद मेडिकल टीम की निगरानी में मंधाना
खेल - March 1, 2022

चोट लगने के बाद मेडिकल टीम की निगरानी में मंधाना

रंगियोरा ;न्यूजीलैंडद्धए 28 फरवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। भारत की स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की स्थिति को सोमवार को ष्स्थिरष् घोषित किया गया लेकिन बाएं कान के ष्टिश्यू में हल्की चोटष् के कारण उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप से पूर्व पहले अभ्यास मैच के दौरान सिर पर शब्निम इस्माइल की बाउंसर लगने के बाद मंधाना को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था। भारत ने यह मुकाबला दो रन से जीता था।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ;आईसीसीद्ध की रिपोर्ट के अनुसार 25 साल की मंधाना की घटना के बाद टीम डॉक्टर ने जांच की और शुरुआत में उन्हें खेलना जारी रखने के लिए फिट घोषित किया गया। डेढ़ ओवर के बाद एक और जांच के बाद वह रिटायर्ड हर्ट हो गई।

रिपोर्ट में कहा गया है कि उस समय मेडिकल स्टाफ के अनुसार बाएं हाथ की इस बल्लेबाज में कनकशन ;सिर में चोटद्ध के कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे।

हालांकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ;बीसीसीआईद्ध के सचिव जय शाह ने मंधाना की स्थिति पर अपडेट दिया है।

शाह ने विज्ञप्ति में कहाए ष्ष्स्मृति मंधाना को रेंगियोरा में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच में बल्लेबाजी करते हुए बाएं कान में गेंद लगी। मैच के डॉक्टर ने तुरंत उनका आकलन किया और उन्हें विलंब से कनकशन की संभावना दिखी। ष्ष्

उन्होंने कहाए ष्ष्आगे की जांच के बाद समृति को बाएं कान के टिश्यू में हल्की चोट का पता चला है जिसके कारण बल्लेबाजी करते हुए वह असहज थी और इसी के कारण उसे रिटायर्ड हर्ट होकर जाना पड़ा।ष्ष्

विज्ञप्ति में कहा गया कि मंधाना को एहतियात के तौर पर मैदान से बाहर ले जाया गया।

शाह ने कहाए ष्ष्एहतियाती दौर पर उन्हें बाकी मैच में आराम दिया गया और अभी वह निगरानी में है। अभी यह सलामी बल्लेबाज ठीक है और उसकी हालत स्थिर है।ष्ष्

उन्होंने कहाए ष्ष्चिकित्सा टीम उनकी प्रगति पर नजर रख रही है और अगले मैच में उनके खेलने पर फैसला समय आने पर किया जाएगा।ष्ष्

मंधाना अच्छी फॉर्म में चल रही हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में अपना 20वां अर्धशतक जड़ा।

मंधाना ने अब तक 64 एकदिवसीय मुकाबलों में चार शतक की मदद से 2461 रन बनाए हैं।

भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ एक और अभ्यास मैच खेलना है जिसके बाद टीम अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत छह मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच में भारत ने हरमनप्रीत कौर के शतक और यस्तिका भाटिया के 58 रन की बदौलत नौ विकेट पर 244 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका की टीम इसके जवाब में सुने लुस और लॉरा वोलवार्ट के अर्धशतकों के बावजूद जीत दर्ज नहीं कर सकी। बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने 46 रन देकर चार विकेट चटकाए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड, महाराष्ट्र विस चुनाव के साथ रिक्त विस सीटों के चुनाव की घोषणा

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। चुनाव आयोग ने 15 राज्यों में रिक्त विधानस…