Home देश-दुनिया लोगों की प्रतिक्रिया से घबराए हेमंत शर्मा यात्रा को पटरी से उतारने की कोशिश कर रहे हैं : कांग्रेस

लोगों की प्रतिक्रिया से घबराए हेमंत शर्मा यात्रा को पटरी से उतारने की कोशिश कर रहे हैं : कांग्रेस

माजुली (असम), 19 जनवरी (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने शुक्रवार सुबह आरोप लगाया कि लोगों की प्रतिक्रिया से घबराए असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्व शर्मा राज्य में राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को पटरी से उतारने की कोशिश कर रहे हैं।

पार्टी महासचिव रमेश ने कहा कि यात्रा अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार छह और दिन राज्य में जारी रहेगी। उन्होंने यात्रा के माजुली द्वीप पर पहुंचने के बाद ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ”यह बिल्कुल स्पष्ट है कि असम के मुख्यमंत्री पिछले दो दिन से राज्य में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को मिल रही शानदार प्रतिक्रिया से परेशान और घबराए हुए हैं।” उन्होंने कहा कि असम के विविध समाज के सभी वर्गों और सभी आयु समूहों के लोग राहुल का ”उत्साहपूर्वक स्वागत” कर रहे हैं।

रमेश ने कहा, ”असम के मुख्यमंत्री अपशब्द कह सकते हैं और बदनाम कर सकते हैं, वह डरा और धमका सकते हैं लेकिन हम डरे नहीं हैं। वह जाहिर तौर पर ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के असर से परेशान हैं, जो उसे पटरी से उतारने के उनके निरंतर प्रयासों के बावजूद छह और दिन असम में जारी रहेगी।” उन्होंने इस पोस्ट के साथ ही शर्मा की टिप्पणियां भी साझा कीं कि कांग्रेस मुस्लिमों के एक वर्ग का प्रतिनिधित्व कर रही है और राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार के तहत की गयी प्रगति के कारण मुस्लिम महिलाएं तक कांग्रेस की रैलियों में नहीं आयीं।

शर्मा ने बृहस्पतिवार को प्रेस से बातचीत में यह टिप्पणी की थी। इस बीच, असम पुलिस ने बृहस्पतिवार को जोरहाट शहर में यात्रा के निर्धारित मार्ग में परिवर्तन करने के आरोप में यात्रा तथा उसके मुख्य आयोजक केबी बायजु के खिलाफ स्वत: संज्ञान प्राथमिकी दर्ज की। राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस की 6,713 किलोमीटर की यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई थी और यह 20 या 21 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

ताइवान जलडमरूमध्य से अमेरिकी पोत के गुजरने पर चीन ने अमेरिका की आलोचना की

ताइपे, 09 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ताइवान के नए राष्ट्रपति के कार्यभार संभालने के दो …