Home देश-दुनिया जलवायु सम्मेलन को संबोधित करेंगे मोदी, जॉनसन के साथ बैठक भी करेंगे

जलवायु सम्मेलन को संबोधित करेंगे मोदी, जॉनसन के साथ बैठक भी करेंगे

नई दिल्ली/ग्लास्गो (ब्रिटेन), 01 नवंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र के महासम्मेलन-सीओपी26 को संबोधित करेंगे और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे।
श्री मोदी जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र के महासम्मेलन-सीओपी26 में भाग लेने के लिये ग्लास्गो पहुंच गये हैं। श्री मोदी आज जलवायु सम्मेलन को संबोधित करने से पहले श्री जॉनसन के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे।
प्रधानमंत्री ग्लास्गो के स्थानीय समयानुसार आज 1000 बजे भारतीय समुदाय के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद वह स्थानीय समयानुसार 1345 बजे श्री जॉनसन के साथ बैठक करेंगे। भारत और ग्लास्गो के समय में साढ़े पांच घंटे का अंतर है। ग्लास्गो का समय भारत के समय से साढ़े पांच घंटे आगे है।
ग्लास्गो में सीओपी26 उद्घाटन समारोह स्थानीय समयानुसार 1200 बजे होना है। इसके बाद करीब 1500 बजे श्री मोदी जलवायु सम्मेलन को संबोधित करेंगे।
श्री मोदी ने आज एक ट्वीट में कहा कि वह सीओपी26 में भाग लेने के लिये ग्लास्गो पहुंच गये हैं, जहां वह जलवायु परिवर्तन की समस्या को कम करने के लिये विश्व के नेताओं के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं और इस दिशा में भारत द्वारा किये जा रहे प्रयासों को सम्मेलन में प्रस्तुत करेंगे।
ब्रिटेन की अध्यक्षता में सीओपी26 रविवार (31 अक्टूबर) को शुरू हुआ और 12 नवंबर तक चलेगा। इसके लिये विश्व के नताओं का यहां आना शुरू हो गया है। श्री मोदी रोम में जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेकर वहां से सीधे ग्लास्गो पहुंचे हैं। श्री मोदी दो दिन तक (सोमवार और मंगलवार) ग्लास्गो में रूकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

मॉस्को, 24 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में यूक्रेनी सशस्त्…