Home व्यापार कनाडा 8 और हवाईअड्डों को अंतर्राष्ट्रीय यात्री उड़ानें स्वीकार करने की देगा अनुमति
व्यापार - November 3, 2021

कनाडा 8 और हवाईअड्डों को अंतर्राष्ट्रीय यात्री उड़ानें स्वीकार करने की देगा अनुमति

ओटावा, 03 नवंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। कनाडा के परिवहन मंत्रालय ने कहा है कि कनाडा नवंबर के अंत में और अधिक हवाईअड्डों को अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें स्वीकार करने की अनुमति देगा।

मंत्रालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में जोड़ा, कनाडा सरकार की सख्त वैक्सीन यात्रा आवश्यकताओं को 30 नवंबर तक पूरी तरह से चरणबद्ध किया जाएगा और टीकाकरण पासपोर्ट के पैन-कनाडाई प्रमाण जारी करने से सुरक्षित यात्रा के अवसर पैदा हुए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इसने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ यात्रा प्रतिबंधों में ढील देने का अगला कदम कनाडा के हवाईअड्डों की संख्या का विस्तार करना है जो अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को स्वीकार कर सकते हैं।

30 नवंबर तक, अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें कनाडा के आठ और हवाईअड्डों पर उतर सकती हैं, जो हैमिल्टन, वाटरलू, सेंट जॉन्स, रेजिना, सास्काटून, केलोना, एबॉट्सफोर्ड और विक्टोरिया हैं।

मंत्रालय ने समाचार विज्ञप्ति में कहा, ये हवाई अड्डे, कनाडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी, कनाडा सीमा सेवा एजेंसी और परिवहन कनाडा के सहयोग से 30 नवंबर तक अंतरराष्ट्रीय यात्रियों का सुरक्षित रूप से स्वागत शुरू करने के लिए आवश्यक उपायों को लागू करने के लिए काम कर रही हैं।

आठ हवाई अड्डे टोरंटो, ओटावा, मॉन्ट्रियल, वैंकूवर, क्यूबेक सिटी, एडमोंटन, कैलगरी और हैलिफैक्स में वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को स्वीकार करने वाले 10 कनाडाई हवाई अड्डों के अतिरिक्त हैं।

परिवहन मंत्री उमर अलघबरा ने मंगलवार को एक प्रेस वार्ता में कहा, बढ़े हुए टीकाकरण स्तरों ने हमें इन अतिरिक्त कनाडाई हवाईअड्डों को अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए सुरक्षित रूप से फिर से खोलने की अनुमति दी है।

अलघाबरा ने कहा, यह उपाय यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि यात्री इस सर्दी में अपनी अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए अधिक क्षेत्रीय हवाईअड्डों का उपयोग करने में सक्षम हैं, हमारी सीमा को फिर से खोलने के लिए कनाडा सरकार के दृष्टिकोण का समर्थन करना जारी रखते हैं।

हालांकि, परिवहन मंत्रालय ने कहा कि मांग, परिचालन क्षमता, कनाडा में महामारी विज्ञान की स्थिति और कनाडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी की सिफारिशों के आधार पर अतिरिक्त हवाईअड्डों को शर्तो के रूप में माना जाएगा।

इसमें कहा गया है कि कनाडा में कोविड-19 स्थिति के आधार पर सीमा प्रतिबंध और सार्वजनिक स्वास्थ्य उपाय परिवर्तन के अधीन हैं।

अक्टूबर में, कनाडा ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए अपनी सीमाओं को फिर से खोल दिया, जिन्होंने स्वास्थ्य कनाडा-अनुमोदित कोविड-19 वैक्सीन इंजेक्शन की दोनों खुराक पूरी कर ली हैं।

सीटीवी के अनुसार, मंगलवार को कनाडा ने कोविड-19 के 1,106 नए मामलों की सूचना दी, जिसमें संचयी कुल 1,719,604 मामले और 29,043 मौतें शामिल हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

अदाणी समूह मुजफ्फरपुर में करेगी बड़ा निवेश, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

पटना, 28 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। देश के सबसे बड़े रईश गौतम अदाणी की कंपनी बिहार की औद…