Home खेल वर्सटापन ने मैक्सिको ग्रां प्री जीती, एफवन की खिताबी दौड़ में बढ़त मजबूत की
खेल - November 8, 2021

वर्सटापन ने मैक्सिको ग्रां प्री जीती, एफवन की खिताबी दौड़ में बढ़त मजबूत की

मैक्सिको सिटी, 08 नवंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। रेड बुल के मैक्स वर्सटापन ने रविवार को यहां मैक्सिको सिटी ग्रां प्री फार्मूला वन रेस जीतकर सत्र की चैंपियनशिप के लिये मर्सीडीज के ड्राइवर लुईस हैमिल्टन पर बढ़त मजबूत कर ली।

वर्सटापन के साथी सर्जियो पेरेज इस रेस के इतिहास में पोडियम पर पहुंचने वाले मैक्सिको के पहले ड्राइवर बने। वह हैमिल्टन के बाद तीसरे स्थान पर रहे।

इस परिणाम से रेडबुल टीम चैंपियनशिप की दौड़ में मर्सीडीज के बेहद करीब पहुंच गया है। इन दोनों टीमों के बीच अब केवल एक अंक का अंतर है।

पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान दर्शक वर्सटापन और पेरेज के समर्थन में नारे लगा रहे थे। पेरेज के पिता मैक्सिको का ध्वज लहरा रहे थे। इस बीच हैमिल्टन इन दोनों ड्राइवरों के साथ चुपचाप पोडियम पर खड़े थे।

हैमिल्टन जानते हैं कि रिकार्ड आठवीं बार एफवन सत्र का खिताब जीतने के लिये उन्हें वर्सटापन को पीछे छोड़ना होगा और इसके लिये अब समय बहुत कम बचा है।

वर्सटापन अभी हैमिल्टन से 19 अंक आगे हैं और सत्र में केवल चार रेस बची हैं। इनमें अगली रेस ब्राजील के साओ पाउलो में होगी जिसे वर्सटापन ने 2019 में जीता था और वह फिर से जीत के दावेदार के रूप में शुरुआत करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

टोयोटा की अप्रैल में बिक्री 32 प्रतिशत बढ़कर 20,494 इकाई

नई दिल्ली, 01 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की अप्रैल महीने में थोक…