Home व्यापार किआ की नया वाहन पेश करने के साथ उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करने की तैयार
व्यापार - November 16, 2021

किआ की नया वाहन पेश करने के साथ उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करने की तैयार

नई दिल्ली, 16 नवंबर (ऐजेंसी अशोक एक्सप्रेस) वाहन विनिर्माता कंपनी किआ इंडिया अगले वर्ष की पहली तिमाही में एक बहुउद्देश्यीय वाहन (एमपीवी) पेश करने के साथ भारतीय बाजार में अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करने की तैयारी कर रही है।

कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

किआ इंडिया घरेलू बाजार में फिलहाल सेल्टोस, सॉनेट और कार्निवल जैसे तीन वाहनों की बिक्री करती है। कंपनी वैश्विक स्तर पर 16 दिसंबर को अपनी चैथी कार पर से पर्दा उठाएगी जबकि घरेलू बाजार में इस कार को अगले वर्ष जनवरी-मार्च के बीच उतारा जाएगा।

किआ इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी ताए जिन पार्क ने यहां आयोजित एक कार्यक्रम में संवाददाताओं को बताया, ‘‘भारत वैश्विक स्तर पर किआ के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण बाजार है और ऐसा केवल बिक्री के लिए नहीं है। भारत में उत्पादन और वैश्विक अनुसंधान और विकास केंद्र बनने की भी क्षमता है।’’

उन्होंने कहा कि कंपनी को देश में सेल्टोस, सॉनेट और कार्निवल के लिए पहले ही बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि किआ इंडिया, 2022 की पहली तिमाही में अपना नया उत्पाद पेश करेगी।

पार्क ने कहा, ‘‘हम केवल 6-7 सीटर कार पेश करने का इरादा नहीं रखते बल्कि हम एक नई श्रेणी बनाना चाहते हैं जो बाजार में मौजूद ही नहीं है। नए वाहन में एक बड़े परिवार के लिए किसी भी एसयूवी कार के समान पर्याप्त जगह होगी।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

इंडोनेशिया में रुआंग पर्वत पर विस्फोट, सुनामी का खतरा, लोगों को इलाका खाली करने का आदेश

जकार्ता, 18 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। इंडोनेशिया के उत्तरी सुलावेसी के रुआंग पर्वत…