Home मनोरंजन सलमान खान उठाएंगे मुस्लिमों को कोरोना वैक्सीन लगवाने का जिम्मा, महाराष्ट्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला
मनोरंजन - November 17, 2021

सलमान खान उठाएंगे मुस्लिमों को कोरोना वैक्सीन लगवाने का जिम्मा, महाराष्ट्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला

मुंबई, 17 नवंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। पिछले 2 सालों से कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है। इस वायरस से बचाव के लिए कई वैक्सीन आ चुकी हैं लेकिन अभी तक भारत में काफी लोगों ने यह वैक्सीन अभी तक नहीं लगवाई है। अब महाराष्ट्र सरकार ने लोगों को वैक्सीन लेने के लिए जागरूक करने में बॉलिवुड सुपरस्टार सलमान खान की मदद लेने का फैसला किया है। सलमान खान लोगों को कोविड वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करेंगे।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि कई मुस्लिम इलाकों में लोग कोरोना वायरस की रोकथाम वाली वैक्सीन नहीं ले रहे हैं। लोगों में इस वैक्सीन को लेकर तरह-तरह के वहम हैं। इसलिए सलमान खान अब लोगों को वैक्सीन लिए जाने के लिए जागरूक करेंगे।

टोपे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वैक्सिनेशन के मामले में महाराष्ट्र काफी आगे है लेकिन कुछ इलाकों में यह काम काफी धीमा हो रहा है। उन्होंने कहा, ‘मुस्लिम बहुल इलाकों में वैक्सिनेशन बहुत धीमा है। हमने फैसला किया है कि सलमान खान और धार्मिक गुरु मुस्लिमों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक करेंगे क्योंकि ऐक्टर्स और धार्मिक गुरुओं से लोग काफी प्रभावित होते हैं।’

महाराष्ट्र में अब तक 10.25 करोड़ वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं और नवंबर के अंत तक 18 साल से ऊपर सभी लोगों को पहली डोज लग चुकी होगी। कोरोना की तीसरी लहर के बारे में पूछे जाने पर राजेश टोपे ने कहा कि एक्सपर्ट्स के मुताबिक कोरोना महामारी का साइकल 7 महीने का होता है लेकिन वैक्सीनेशन के कारण अब तीसरी लहर का आना मुश्किल है फिर भी लोगों को सावधानी बरतने और मास्क लगाने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

टोयोटा की अप्रैल में बिक्री 32 प्रतिशत बढ़कर 20,494 इकाई

नई दिल्ली, 01 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की अप्रैल महीने में थोक…