Home देश-दुनिया कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद के तृणमूल में शामिल होने की संभावना

कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद के तृणमूल में शामिल होने की संभावना

नई दिल्ली, 23 नवंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। लुइजि़न्हो फलेरियो और सुष्मिता देव के बाद, कांग्रेस के एक और नेता कीर्ति आजाद के मंगलवार को पार्टी छोड़कर यहां ममता बनर्जी की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की संभावना है। आजाद के करीबी सूत्रों ने इस घटनाक्रम की पुष्टि की है।

सूत्रों ने यह भी कहा कि आजाद पार्टी में खुद को अलग-थलग महसूस कर रहे थे और इसलिए उन्होंने छोड़ने का फैसला किया। कांग्रेस नेता ने कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा, लेकिन जीत नहीं सके। वह पहले भाजपा के साथ थे, लेकिन नेतृत्व के साथ मतभेदों के बाद उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी। आजाद की पत्नी भी दिल्ली की राजनीति में सक्रिय हैं।

पूर्व क्रिकेटर आजाद बिहार के दिवंगत मुख्यमंत्री भागवत झा आजाद के बेटे हैं।

आजाद, तृणमूल के लिए पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल में अपने पैर फैलाने के लिए एक बेशकीमती नेता साबित हो सकते हैं।

शीर्ष नेतृत्व की कार्यशैली से खफा कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं के लिए तृणमूल कांग्रेस नया ठिकाना बनती जा रही है।

इससे पहले लुइजि़न्हो फलेरियो, जो गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री थे और सोनिया गांधी के करीबी थे और पार्टी की कार्यकारी समिति के सदस्य थे, तृणमूल में शामिल हुए और बाद में राज्यसभा के लिए चुने गए।

कांग्रेस की पूर्व महिला विंग की अध्यक्ष सुष्मिता देव की भी ममता की पार्टी में शामिल होने के बाद फलेरियो तृणमूल में शामिल हो गए।

राहुल गांधी के खेमे में जगह नहीं पा रहे कांग्रेसी नेता लगातार पार्टी छोड़ रहे हैं। फलेरियो के जाने से गोवा चुनाव पर असर पड़ेगा क्योंकि वह पांच सदस्यीय कांग्रेस विधायक दल के विधायकों में से एक थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

एनएसई 24 अप्रैल से निफ्टी नेक्स्ट 50 पर वायदा अनुबंधों की पेशकश करेगा

नई दिल्ली, 18 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने बृहस्पतिवा…