Home अंतरराष्ट्रीय काबुल में धमाका, अफगानों में दहशत का माहौल

काबुल में धमाका, अफगानों में दहशत का माहौल

काबुल, 01 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक बार फिर धमाके की गूंज सुनाई दी, जबकि अधिकारियों के मुताबिक धमाके में जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

गृह मंत्रालय के अनुसार, दारुल अमन रोड पर फूलदान में रखा एक विस्फोटक उपकरण मंगलवार को सुबह फट गया, जिससे कोई हताहत नहीं हुआ।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस बीच, धमाके के वक्त मौजूद लोगों के साथ-साथ स्थानीय मीडिया आउटलेट एरियाना न्यूज ने कहा कि धमाके में सुरक्षा कर्मियों सहित पांच लोग घायल हुए हैं।

एक ट्रक चालक रहीमुल्ला ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया, मैं मंगलवार सुबह सड़क पार कर रहा था, लेकिन अचानक उस वक्त हुए एक विस्फोट ने मुझे झकझोर कर रख दिया और मेरे ट्रक को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस धमाके में तीन मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए।

उन्होंने कहा, यह चिंता का विषय है कि लगातार हो रहे आतंकवादी हमले और बम विस्फोट हमारे लोगों को भयभीत करते हैं।

अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। इस्लामिक स्टेट से जुड़े आतंकवादी जो नवंबर में कई आतंकी हमलों में शामिल थे, जिसमें काबुल में सैन्य अस्पताल को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में 15 लोग मारे गए और 34 घायल हो गए, उन्होंने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है।

मंगलवार का विस्फोट अफगानिस्तान में पिछले हफ्तों में हुए कई विस्फोटों में अलग था। पिछले हफ्ते गुरुवार को, काबुल में व्यस्त यातायात के बीच एक वाहन में एक बम फेंका गया था, जिससे कोई हताहत नहीं हुआ और एक अन्य हमले में, चार बच्चों की मौत हो गई और एक घायल हो गया था।

अफगानिस्तान में लगातार पिछले कुछ महीनों में बार-बार विस्फोट और अपहरण की खबरें आती रही हैं। काबुल में मंगलवार को हुए विस्फोट के एक चश्मदीद ने नाम न देने और फोटो लेने से इनकार करते हुए कहा, हम अफगान युद्ध से तंग आ चुके हैं, अगर इस तरह के आतंकी हमले लगातार होते रहे तो शांति और सुरक्षा के लिए हमारा विश्वास टूट जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

शी चिनफिंग ने हांगकांग के लिए ‘‘एक देश, दो प्रणाली’’ नीति का किया बचाव

हांगकांग, 01 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने हांगकांग के लि…