Home व्यापार अब लिंक्डइन पर हिंदी में लोगों से जुड़ें
व्यापार - December 2, 2021

अब लिंक्डइन पर हिंदी में लोगों से जुड़ें

नई दिल्ली, 02 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। पेशेवर नेटवर्किं ग प्लेटफॉर्म लिंक्डइन ने गुरुवार को हिंदी में एक यूजर इंटरफेस का अनावरण किया, जिसका लक्ष्य वैश्विक स्तर पर 600 मिलियन हिंदी भाषा बोलने वालों का समर्थन करना है।

इस लॉन्च के साथ, लिंक्डइन का लक्ष्य भाषा की बाधाओं को दूर करना है, भारत और दुनिया भर में हिंदी बोलने वालों को पेशेवर और नेटवर्किं ग के अवसरों तक अधिक पहुंच प्रदान करना है। हिंदी के लॉन्च के साथ, लिंक्डइन अब विश्व स्तर पर 25 भाषाओं को सपोर्ट करता है।

लिंक्डइन के इंडिया कंट्री मैनेजर, आशुतोष गुप्ता ने कहा, हमने पिछले वर्ष में उच्च जुड़ाव और सदस्य वृद्धि देखी है और यह इस रोमांचक मोड़ पर है कि हम कार्यबल के प्रत्येक सदस्य के लिए आर्थिक अवसर बनाने और दुनिया में हिंदी बोलने वालों के लिए भाषा बाधाओं को दूर करने के लिए अपनी दृष्टि को मजबूत कर रहे हैं।

गुरुवार से हिंदी में लिंक्डइन के पहले चरण के रोल-आउट के हिस्से के रूप में, सदस्य अपने फीड, प्रोफाइल, जॉब, मैसेजिंग तक पहुंच सकेंगे और डेस्कटॉप और अपने एंड्रॉइड और आईओएस फोन पर हिंदी में सामग्री बना सकेंगे।

अगले कदम के रूप में, लिंक्डइन अधिक बैंकिंग और सरकारी नौकरियों सहित उद्योगों में हिंदी भाषी पेशेवरों के लिए उपलब्ध नौकरी के अवसरों को व्यापक बनाने की दिशा में काम करेगा। यह प्लेटफॉर्म आने वाले हफ्तों में हिंदी में सदस्यों की भागीदारी और बातचीत को बढ़ावा देने के लिए और अधिक हिंदी प्रकाशकों और रचनाकारों को जोड़ना जारी रखेगा।

लिंक्डइन मोबाइल एप्लिकेशन को हिंदी में देखने के लिए स्मार्टफोन यूजर्स को फोन सेटिंग्स के तहत अपनी पसंदीदा डिवाइस भाषा के रूप में हिंदी का चयन करना होगा। जो सदस्य पहले से ही अपने स्मार्टफोन पर हिंदी को अपनी पसंदीदा भाषा के रूप में उपयोग कर रहे हैं, उनके लिए लिंक्डइन अनुभव स्वतः हिंदी में उपलब्ध होगा।

डेस्कटॉप पर, सदस्यों को अपने लिंक्डइन होमपेज के शीर्ष पर मी आइकन पर क्लिक करना होगा और सेटिंग्स और गोपनीयता का चयन करना होगा। सदस्यों को फिर बाईं ओर खाता वरीयताएं पर क्लिक करना होगा, साइट वरीयताएं का चयन करना होगा, भाषा के आगे बदलें पर क्लिक करना होगा और ड्रॉप डाउन सूची से हिंदी का चयन करना होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

शी चिनफिंग ने हांगकांग के लिए ‘‘एक देश, दो प्रणाली’’ नीति का किया बचाव

हांगकांग, 01 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने हांगकांग के लि…