Home देश-दुनिया लोकसभा आज अनिश्चित काल के लिए हो सकती है स्थगित

लोकसभा आज अनिश्चित काल के लिए हो सकती है स्थगित

नई दिल्ली, 22 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। इस अटकलों के बीच कि संसद तय समय से एक दिन पहले बुधवार को अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो सकती है, लोकसभा में कोई भी विधायी कार्य बुधवार के लिए सूचीबद्ध नहीं है।

सदस्यों की अनुपस्थिति की समिति की रिपोर्ट निचले सदन में रखी जाएगी। कार्य सूची में कहा गया है कि अध्यक्ष ओम बिरला 21 दिसंबर को प्रस्तुत सदन की बैठकों से सदस्यों की अनुपस्थिति पर समिति की छठी रिपोर्ट में निहित सिफारिशों के संबंध में सदन में वाहवाही लेना चाहते हैं।

रमेश बिधूड़ी और दिलीप सैकिया को जैव-ईंधन के विशिष्ट संदर्भ के साथ गैर-पारंपरिक ईंधन के उत्पादन में प्रगति की समीक्षा विषय पर सिफारिशों पर पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस पर स्थायी समिति की नौवीं रिपोर्ट पेश करनी है।

कोयला खदानों की नीलामी के संबंध में राजेश वर्मा द्वारा 8 दिसंबर को दिए गए अतारांकित प्रश्न संख्या 1663 के उत्तर को सही करते हुए कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी बयान देंगे।

अनुभव मोहंती को खेलो इंडिया योजना और खेल बुनियादी ढांचे विषय पर युवा मामले और खेल मंत्री का ध्यान आकर्षित करना है।

नियम 193 के तहत, कांग्रेस सदस्य अधीर रंजन चैधरी और तृणमूल कांग्रेस सौगत रॉय को मूल्य वृद्धि पर चर्चा करनी है। लोकसभा में आगे की चर्चा जलवायु परिवर्तन पर होगी जिसे कनिमोझी करुणानिधि ने पिछले हफ्ते नियम 193 के तहत उठाया था।

लोकसभा के महासचिव राज्यसभा से एक संदेश की रिपोर्ट करेंगे कि चुनाव कानून (संशोधन) विधेयक, 2021 उच्च सदन द्वारा पारित किया गया है। कई अन्य मंत्री भी अपने मंत्रालयों से संबंधित कागजात रखेंगे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

टोयोटा की अप्रैल में बिक्री 32 प्रतिशत बढ़कर 20,494 इकाई

नई दिल्ली, 01 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की अप्रैल महीने में थोक…