Home व्यापार कुशीनगर-जम्मू के बीच जल्द शुरू होंगी उड़ानें
व्यापार - December 22, 2021

कुशीनगर-जम्मू के बीच जल्द शुरू होंगी उड़ानें

कुशीनगर (उत्तर प्रदेश), 22 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। कुशीनगर हवाई अड्डे से जम्मू के लिए उड़ानें जल्द ही शुरू होंगी।

ए.के. कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निदेशक द्विवेदी ने कहा कि 70 सीटों वाले विमान से उड़ान शुरू की जाएगी और बाद में यात्रियों की संख्या बढ़ने पर बोइंग विमान का इस्तेमाल किया जाएगा।

नई उड़ान से उत्तर प्रदेश और पश्चिम बिहार के लगभग 20 जिलों को लाभ होगा, क्योंकि सेना में लोगों के अलावा वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालु भी कम समय में जम्मू पहुंच सकेंगे।

द्विवेदी ने कहा, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण और हवाई सेवा प्रदाता कंपनियों के बीच बातचीत अंतिम चरण में है और जम्मू के लिए उड़ान फरवरी में शुरू हो सकती है।

इस बीच, कुशीनगर से मुंबई के लिए उड़ान 19 दिसंबर से मौसम की स्थिति और यात्रियों की कम संख्या के कारण स्थगित कर दी गई है। स्पाइस जेट होली के त्योहार के आसपास मुंबई के लिए उड़ानें फिर से शुरू करने की योजना बना रही है।

लखनऊ और वाराणसी में दो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों के बाद राज्य के तीसरे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे कुशीनगर हवाई अड्डे का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 अक्टूबर को किया था।

कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से पहली घरेलू उड़ान ने 26 नवंबर को उड़ान भरी और स्पाइसजेट ने सप्ताह में चार बार दिल्ली-कुशीनगर-दिल्ली मार्ग पर उड़ानें संचालित करना शुरू कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

मॉस्को, 24 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में यूक्रेनी सशस्त्…