Home देश-दुनिया उत्तराखंड कांग्रेस मुश्किल में, नेताओं को दिल्ली बुलाया गया

उत्तराखंड कांग्रेस मुश्किल में, नेताओं को दिल्ली बुलाया गया

नई दिल्ली, 23 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। उत्तराखंड में कांग्रेस अभियान समिति के प्रमुख हरीश रावत ने पार्टी मामलों में उन्हें खुली छूट नहीं देने पर कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधा था, जिसके बाद अब कांग्रेस मुद्दों को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझाने की कोशिश कर रही है। सूत्रों ने बताया कि राज्य के नेताओं को गुरुवार को दिल्ली बुलाया गया है। संभवतः एक-दो दिन में राहुल गांधी के आवास पर बैठक होगी, जिसमें रावत भी मौजूद रहेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोंदियाल प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव से मुलाकात कर उन्हें पार्टी के मामलों से अवगत कराएंगे। सूत्रों ने कहा कि हरीश रावत टिकट बंटवारे से नाराज हैं और वह पार्टी के मामलों में राय देना चाहते हैं। कांग्रेस ने रावत को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है, जो उनके समर्थकों की प्रमुख मांग है।

बुधवार को हिंदी में ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, रावत ने कहा, यह आराम करने का समय है, यह काफी हो गया है।

उन्होंने कहा, क्या यह अजीब नहीं है? जब हमें चुनाव के समुद्र में तैरना है, तो पार्टी संगठन को समर्थन का हाथ बढ़ाना चाहिए, बल्कि उसने अपना मुंह दूसरी तरफ कर लिया है और नकारात्मक भूमिका निभा रहा है। मुझे समुद्र में तैरना है जहां सत्ताधारी दल ने कई मगरमच्छों को छोड़ा है और मेरे हाथ-पैर बंधे हुए हैं। कभी-कभी ऐसा लगता है कि मैंने बहुत काम किया है और अब आराम करने का समय है। मैं दुविधा में हूं, नया साल मुझे एक रास्ता दिखा सकता है, और भगवान केदारनाथ मुझे रास्ता दिखाएंगे।

नारायण दत्त तिवारी और इंदिरा हृदयेश के निधन के बाद पूर्व मुख्यमंत्री के तल्खी भरे शब्द राज्य में पार्टी के लिए परेशानी पैदा करेंगे क्योंकि उसके पास रावत के अलावा कोई चेहरा नहीं है, जिसकी पूरे राज्य में उपस्थिति है।

रावत के वफादारों का दावा है कि वह पार्टी से नाराज हैं क्योंकि प्रदेश प्रभारी उनके सुझावों को नहीं सुन रहे हैं। रावत पंजाब के प्रभारी थे जब अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री के रूप में राज्य से हटा दिया गया था। अब रावत को नई टीम के साथ तालमेल बिठाने के लिए राज्य में उसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

एनएसई 24 अप्रैल से निफ्टी नेक्स्ट 50 पर वायदा अनुबंधों की पेशकश करेगा

नई दिल्ली, 18 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने बृहस्पतिवा…