Home अंतरराष्ट्रीय अफ्रीकी संघ आयोग के अध्यक्ष ने सोमालिया में अत्यधिक संयम बरतने का आह्वान किया

अफ्रीकी संघ आयोग के अध्यक्ष ने सोमालिया में अत्यधिक संयम बरतने का आह्वान किया

अदीस अबाबा, 31 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। अफ्रीकी संघ (एयू) आयोग के अध्यक्ष मौसा फाकी महामत ने सोमालिया में मौजूदा राजनीतिक तनाव पर चिंता व्यक्त की है।

एयू के एक बयान में गुरुवार को कहा गया है कि पैन-अफ्रीकी ब्लॉक के अध्यक्ष सोमालिया में गंभीर वर्तमान राजनीतिक तनाव के साथ गहरी चिंता में हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, महामत ने अत्यधिक संयम बरतने का आह्वान किया क्योंकि उन्होंने इस मौजूदा स्थिति का राजनीतिक समाधान खोजने के लिए देश के राष्ट्रपति और प्रधान मंत्री के बीच निरंतर जुड़ाव और संवाद पर जोर दिया।

उन्होंने कहा कि अफ्रीकी संघ सोमालिया में स्थायी शांति और स्थिर राज्य व्यवस्था के लिए अपना समर्थन बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।

हॉर्न ऑफ अफ्रीका देश में बढ़ते राजनीतिक तनाव के बीच सोमालिया के राष्ट्रपति मोहम्मद फरमाजो ने सोमवार को प्रधानमंत्री मोहम्मद रोबले को भ्रष्टाचार के आरोपों में निलंबित कर दिया था।

फामार्जो ने रोबल पर भ्रष्टाचार और सार्वजनिक भूमि के दुरुपयोग में शामिल होने का एक बयान में आरोप लगाया, जो एक दिन बाद आया जब उन्होंने बाद में चुनावी प्रक्रिया को सफल निष्कर्ष तक पहुंचाने में विफल रहने का आरोप लगाया।

विश्लेषकों का कहना है कि दो शीर्ष नेताओं के बीच मौजूदा राजनीतिक दरार 2022 की शुरूआत में समाप्त होने वाली चुनावी प्रक्रिया में फिर से देरी करेगी।

1 नवंबर से शुरू हुए संसदीय चुनाव पहले ही 275 में से 24 सांसदों के चुने जाने के बाद स्थगित कर दिए गए हैं।

देश के चुनावी निकाय ने संसदीय चुनावों के पूरा होने की समय सीमा 24 दिसंबर निर्धारित की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

स्पाइसजेट के शेयर बन गए रॉकेट, दर्ज की गई 9 फीसद की अधिकतम उछाल

-: ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस :- नई दिल्ली। स्पाइसजेट के शेयरों में गुरुवार को जबरदस्त तेजी आ…