Home अंतरराष्ट्रीय ब्राजीलियाई स्वास्थ्य एजेंसी ने क्रूज पोत पर कोविड-19 के 28 मामलों की पुष्टि की

ब्राजीलियाई स्वास्थ्य एजेंसी ने क्रूज पोत पर कोविड-19 के 28 मामलों की पुष्टि की

ब्रासीलिया (ब्राजील), 03 जनवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। ब्राजील के स्वास्थ्य प्राधिकारियों ने क्रूज पोत ‘एमएससी प्रेजिओसा’ पर सवार 28 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने की पुष्टि की है, जिसके कारण इस पोत के यात्रियों को रियो डी जनेरियो पर उतरने के लिए छह घंटे से अधिक इंतजार करना पड़ा।

संक्रमित पाए गए 28 लोगों में से 26 यात्री और दो चालक दल के सदस्य हैं।

रियो के स्वास्थ्य प्राधिकारियों ने एक बयान में कहा कि जो लोग संक्रमित पाए गए हैं, उनमें से रियो या निकटवर्ती क्षेत्र में रह रहे लोग घर में पृथक-वास में रह सकते हैं। अन्य लोगों को पहले होटल में पृथक-वास में रहना होगा। प्राधिकारियों ने यह नहीं बताया कि होटल का खर्च कौन वहन करेगा।

संघीय स्वास्थ्य नियामक अनविसा ने निरीक्षण के बाद एमएससी प्रेजिओसा को संचालन की अनुमति दे दी। अन्य लोग बाहिया में उतरने का इंतजार कर रहे है। यह पोत ब्राजीलियाई रिसॉर्ट बुजिओस से रवाना हुआ था।

महामारी वैज्ञानिक और ब्राजील के साबिन वैक्सीन इंस्टीट्यूट की उपाध्यक्ष डेनिस गैरेट ने कहा कि क्रूज पोतों पर वातावरण संक्रमण फैलने के लिए बहुत अनुकूल होता है। उन्होंने कहा कि हजारों लोग भीतर साथ रहते हैं और ऐसी यात्राओं से ‘‘हर कीमत पर बचा जाना’’ चाहिए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

यूएस फेड के फैसले से ग्लोबल मार्केट को राहत, एशियाई बाजारों में तेजी का रुख

नई दिल्ली, 02 फरवरी (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ग्लोबल मार्केट से आज मिले-जुले संकेत नजर आ …