Home अंतरराष्ट्रीय ‘स्क्विड गेम’ अभिनेता ओ योंग सू को मिला सर्वश्रेष्ठ टीवी सहायक अभिनेता का गोल्डन ग्लोब पुरस्कार

‘स्क्विड गेम’ अभिनेता ओ योंग सू को मिला सर्वश्रेष्ठ टीवी सहायक अभिनेता का गोल्डन ग्लोब पुरस्कार

लॉस एंजिलिस, 10 जनवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। दक्षिण कोरिया के जाने-माने अभिनेता ओ योंग सू ने टेलीविजन श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का गोल्डन ग्लोब पुरस्कार अपने नाम किया है। उन्हें यह पुरस्कार नेटफ्लिक्स की “स्क्विड गेम” सीरीज में उनके प्रदर्शन के लिए मिला है।

77 वर्षीय अभिनेता ने इस श्रृंखला में बुजुर्ग खिलाड़ी संख्या 001 ओह इल नाम का किरदार निभाया है जो कोरियाई भाषा की इस अनोखी ड्रामा सीरीज के केंद्र में रहे घातक खेलों की श्रृंखला के पीछे गुप्त मास्टरमाइंड होता है।

हॉलीवुड फॉरेन प्रेस एसोसिएशन (एचएफपीए) द्वारा आयोजित पुरस्कारों में ओ को मिला यह पहला नामांकन और पहली जीत है। इन पुरस्कारों को वर्तमान में विविधता की कथित कमी के कारण प्रमुख हस्तियों के बहिष्कार का सामना करना पड़ रहा है।

गोल्डन ग्लोब का 79वां संस्करण लॉस एंजिलिस के बेवर्ली हिल्टन होटल में आयोजित किया गया था, जिसमें कोई दर्शक नहीं था और इसका कोई सीधा प्रसारण या टेलीविजन प्रसारण नहीं किया गया।

गोल्डन ग्लोब के ट्विटर पेज पर विजेताओं की घोषणा की गई।

50 से अधिक वर्षों से दक्षिण कोरिया के रंगमंच, टीवी और फिल्म सर्किट में सक्रिय रहे अभिनेता को पिछले साल सितंबर में ष्स्क्विड गेमष् के प्रीमियर के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्धि मिली।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

यूएस फेड के फैसले से ग्लोबल मार्केट को राहत, एशियाई बाजारों में तेजी का रुख

नई दिल्ली, 02 फरवरी (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ग्लोबल मार्केट से आज मिले-जुले संकेत नजर आ …