Home खेल एलओसी ने कहा, एएफसी महिला एशियाई कप के आयोजन के लिए तैयार
खेल - January 11, 2022

एलओसी ने कहा, एएफसी महिला एशियाई कप के आयोजन के लिए तैयार

मुंबई, 10 जनवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। आगामी एएफसी महिला एशियाई कप की स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) ने सोमवार को कहा कि वे महाद्वीप की इस शीर्ष फुटबॉल प्रतियोगिता के आयोजन के लिए तैयार हैं और सभी स्थलों की पिच (मैदान) का नवीनीकरण किया गया है।

टूर्नामेंट 20 जनवरी से खेला जाएगा।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष और एलओसी के चेयरमैन प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि इस शीर्ष टूर्नामेंट के दौरान इस्तेमाल होने वाली सभी सुविधाएं ‘तैयार’ हैं।

पटेल ने बयान में कहा, ‘‘प्रतिष्ठित एएफसी महिला एशियाई कप भारत 2022 के दौरान उपयोगी में आने वाली सभी सुविधाएं तैयार हैं। विशेष तौर पर ध्यान रखा गया है कि एशिया की सर्वश्रेष्ठ महिला फुटबॉल खिलाड़ियों को तीनों आयोजन स्थल और ट्रेनिंग स्थल पर विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा मुहैया कराया जाए।’’

पटेल ने अनुसार तीनों आयोजन स्थलों- पुणे में बालेवाड़ी खेल परिसर, नवी मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम और मुंबई के अंधेरी में मुंबई फुटबॉल एरेना की पिच का नवीनीकरण किया गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘आधुनिक फुटबॉल को देखते हुए सभी स्थलों की पिच का नवीनीकरण किया गया है। ड्रेसिंग रूम, मीडिया ट्रिब्यून, प्रसारण क्षेत्र और हॉस्पिटैलिटी जैसी अन्य सुविधाओं का भी आधुनिकीकरण किया गया है।’’

पुणे में एलडी पैनल वाली दुधिया रोशनी लगाई गई है। टूर्नामेंट के लिए नई ट्रेनिंग सुविधाएं तैयार की गई हैं। बावेवाड़ी में पिच का नवीनीकरण किया गया है और नई दूधिया रोशनी का इंतजाम किया गया है।

छह फरवरी को फाइनल की मेजबानी करने वाले डीवाई पाटिल स्टेडियम की दूधिया रोशनी का भी नवीनीकरण किया गया है। पिच को भी अंतरराष्ट्रीय मानक के अनुसार ढाला गया है।

डीवाई पाटिल ने 2017 में फीफा अंडर-17 पुरुष फुटबॉल विश्व कप मैचों की मेजबान भी की थी।

टूर्नामेंट के लिए 12 टीम को तीन ग्रुप में बांटा गया है। इस टूर्नामेंट से शीर्ष पांच में रहने वाली टीम 2023 फीफा महिला विश्व कप के सह मेजबान आस्ट्रेलिया के साथ टूर्नामेंट में जगह बनाएंगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

यूएस फेड के फैसले से ग्लोबल मार्केट को राहत, एशियाई बाजारों में तेजी का रुख

नई दिल्ली, 02 फरवरी (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ग्लोबल मार्केट से आज मिले-जुले संकेत नजर आ …