Home अंतरराष्ट्रीय जापान संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कोविड-19 पाबंदियों में विस्तार को तैयार

जापान संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कोविड-19 पाबंदियों में विस्तार को तैयार

तोक्यो, 18 जनवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। जापान की सरकार कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से और लोगों के संक्रमित होने के मद्देनजर राजधानी तोक्यो और अन्य क्षेत्रों में सामाजिक पाबंदी लगाने की तैयारी कर रही है।

जापान ने महामारी की वजह से अबतक लॉकडाउन नहीं लगाया है लेकिन रेस्तरां और बार को समय से पहले बंद करने पर ध्यान केंद्रित किया है। कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के बावजूद हालांकि, देश के कई हिस्सों में भीड़ देखी जा रही है और दुकानों और कार्यक्रमों में भारी संख्या में लोग जमा हो रहे हैं।

सरकार के प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि आदेश को इस सप्ताह अंतिम रूप दे दिया जाएगा और इसके शुक्रवार से तोक्यों के अलावा चिबा, कांगावा, आइची और कुमामोतो सहित नौ क्षेत्रों में प्रभावी होने की संभावना है।

उन्होंने बताया कि इस महीने की शुरुआत में ओकीनावा, यामागुची और हिरोशिमा क्षेत्रों के लिए आदेश जारी किया गया था। अन्य इलाकों जहां पर संक्रमण बढ़ रहा है जैसे ओसाका, उन्हें बाद में जोड़ा जा सकता है।

मुख्य कैबिनेट सचिव हिरोकाजी मत्सुनो ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘संक्रमण अभूतपूर्व गति से बढ़ रहा है।’’ उन्होंने कहा कि यह चिंता बढ़ रही है कि तेजी से संक्रमण बढ़ने पर अस्पताल प्रणाली नाकाफी साबित हो सकती है।

उन्होंने स्वीकार किया कि अगर मामले बढ़ते हैं और लोगों को पृथकवास या अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत पड़ती है तो अतिरिक्त कदम उठाने की जरूरत पड़ सकती है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

दिल्ली जल संकट : आतिशी आज दोपहर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगी

नई दिल्ली, 21 जून (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी हरियाणा से प्…