Home खेल फीफा के कदम से निराश स्वीडन को अब भी रूस के खिलाफ खेलने से ऐतराज
खेल - March 1, 2022

फीफा के कदम से निराश स्वीडन को अब भी रूस के खिलाफ खेलने से ऐतराज

स्टाकहोमए 28 फरवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। स्वीडन के फुटबॉल महासंघ ने यूक्रेन पर आक्रमण के बाद रूस के खिलाफ कोई भी मैच खेलने पर अपनी आपत्ति को बरकरार रखते हुए रूस को विश्व कप क्वालीफाईंग मुकाबले में बनाये रखने की फीफा के कदम पर निराशा व्यक्त की।

स्वीडन का आधिकारिक रुख पोलैंड और चेक गणराज्य द्वारा घोषित किए जाने के एक दिन बाद आया कि वे रूस को अपने महासंघ ;फुटबॉल की राष्ट्रीय इकाईद्ध के नाम के साथ तटस्थ स्थानों पर अपने ध्वज और राष्ट्रीय गान के बिना खेलने की मंजूरी देने के फीफा के फैसले को स्वीकार नहीं करेंगे।

यहां जारी बयान के मुताबिकए ष्ष् स्वीडन फुटबॉल संघ फीफा के फैसले से निराश है लेकिन आगामी विश्व कप क्वालीफायर में रूस के मैचों को रद्द करने के लिए अन्य महासंघों के साथ मिलकर काम करना जारी रखने के लिए दृढ़ संकल्प है।ष्ष्

उन्होंने बतायाए ष्ष् स्वीडन फुटबॉल संघ ने जोर देकर कहा कि हम रूस के खिलाफ कोई मैच नहीं खेलेंगे क्योंकि यूक्रेन पर उसने अवैध और अन्यायपूर्ण आक्रमण किया हैं। इस विचार को चेक गणराज्य और पोलैंड के फुटबॉल महासंघों ने भी साझा किया है।ष्ष्

इससे पहले फीफा ने रूस को विश्व कप क्वालीफाइंग से तुरंत बाहर नहीं करने और देश को सिर्फ तटस्थ स्थलों पर उसके ध्वज और राष्ट्रगान के बिना अपने महासंघ ष्फुटबॉल यूनियन आफ रूसष् के नाम से खेलने का आदेश दिया था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

दिल्ली जल संकट : आतिशी आज दोपहर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगी

नई दिल्ली, 21 जून (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी हरियाणा से प्…