Home देश-दुनिया ऑपरेशन गंगारू भारतीय वायु सेना ने संभाला मोर्चा

ऑपरेशन गंगारू भारतीय वायु सेना ने संभाला मोर्चा

नई दिल्लीए 03 मार्च (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। भारतीय वायु सेना ;आईएएफद्ध के तीन सी.17 विमान बुधवार रात से गुरुवार सुबह के बीच यूक्रेन में फंसे 600 से अधिक भारतीयों को लेकर गाजियाबाद के हिंडन वायुसेना स्टेशन पहुंचे।
आईएएफ का पहला सी.17 विमान रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से 200 यात्रियों को लेकर बीती देर रात करीब 1रू30 बजे यहां पहुंचा। रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने भारतीय वायुसेना स्टेशन पर पहुंचे लोगों की स्वयं अगवानी की।
उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वह भारतीय वायु सेना के चालक दल और पायलटों की चौबीसों घंटे सेवा और भारतीय नागरिकों को सुरक्षित घर वापस लाने में सरकार के प्रयासों के समर्थन के लिए बहुत आभारी हैं।
दूसरा सी.17 विमान बुडापेस्ट से 220 भारतीयों को लेकर तड़के करीब 5रू40 बजे वायुसेना स्टेशन पहुंचा। वहींए तीसरा सी.17 विमान पोलैंड के रेजॉफ से 208 भारतीय नागरिकों को लेकर सुबह सात बजे हिंडन पहुंचा।
श्री भट्ट ने स्वदेश लौटे लोगों की अगवानी की और उनसे बातचीत की। उन्होंने सभी भारतीयों को युद्धग्रस्त यूक्रेन से स्वदेश वापस लाए जाने तक प्रयासों को जारी रखने के सरकार के संकल्प की जानकारी दी।
वायुसेना के वाइस चीफ एयर मार्शल संदीप सिंह ने बुधवार को बताया कि आईएएफ यूक्रेन से चौबीसों घंटे निकासी अभियान चलाएगा।
ऑपरेशन गंगा की स्थिति पर जानकारी देते हुएए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार देर रात कहा कि हंगरीए रोमानियाए स्लोवाकिया और पोलैंड से बुधवार को नौ उड़ानें भरी गईं तथा छह और विमानों के जल्द ही रवाना होने की उम्मीद है। उन्होंने ट्वीट कियाएश्कुल मिलाकर तीन हजार से अधिक भारतीय नागरिकों को वापस लाया गया है।ष्

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

दिल्ली जल संकट : आतिशी आज दोपहर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगी

नई दिल्ली, 21 जून (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी हरियाणा से प्…