Home खेल दिल्ली कैपिटल्स ने बीजू जॉर्ज को बनाया टीम का फील्डिंग कोच
खेल - March 10, 2022

दिल्ली कैपिटल्स ने बीजू जॉर्ज को बनाया टीम का फील्डिंग कोच

नई दिल्ली, 09 मार्च (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। दिल्ली कैपिटल्स ने 2022 आईपीएल सीजन के लिए बीजू जॉर्ज को टीम का फील्डिंग कोच नियुक्त किया है। वह टीम में पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ की जगह लेंगे, जिन्होंने पिछले सीजन तक यह पद संभाला था। बीजू कोचिंग स्टाफ में मुख्य कोच रिकी पोंटिंग, उनके हमवतन शेन वॉटसन, जेम्स होप्स और भारत के पूर्व क्रिकेटरों अजीत अगरकर और प्रवीण आमरे की मौजूदगी वाले कोचों के क्वालिटी लाइन-अप में शामिल होंगे।

फ्रेंचाइजी के एक प्रमोटर ने बुधवार को क्रिकबज को यह नियुक्ति की पुष्टि करते हुए बताया, ‘‘हमने 2022 सीजन के लिए बीजू को साइन किया है। उनके पास आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट दोनों का काफी वर्षों का अनुभव है।’ उल्लेखनीय है कि बीजू भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व फील्डिंग कोच हैं और उन्होंने टीम के हाल के कोचों तुषार अरोठे, डब्ल्यूवी रमन और रमेश पंवार के साथ काम किया है।

त्रिवेंद्रम के कोच बीजू दो साल (2015 और 2016) तककोलकाता नाइट राइडर्स और 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद से एक साल तक जुड़े रहे। इस दौरान उन्होंने कुवैत की राष्ट्रीय टीम को भी कोचिंग दी थी। इस बीच दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों एनरिक नॉर्त्जे और लुंगी एनगिदी की उपलब्धता पर चिंतित दिख रही है।

एनगिदी जहां 18 से 23 मार्च तक बंगलादेश के खिलाफ होने वाले तीन वनडे मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का हिस्सा हैं, वहीं नॉर्त्जे को चोट से पूरी तरह ठीक होने देने के लिए बाहर रखा गया है।

फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किए नॉर्त्जे के हालांकि फिर भी टीम में शामिल होने की उम्मीद है, लेकिन एनगिदी को लेकर कोई स्पष्टता नहीं है, जो बंगलादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा हो सकते हैं जो 12 अप्रैल को समाप्त होगी।

ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स टीम प्रबंधन उम्मीद कर रहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के सामने इस मुद्दे को उठाएगा। ऋषभ पंत के नेतृत्व वाली दिल्ली कैपिटल्स टीम गुरुवार को मुंबई में इकट्ठा होगी। कप्तान पंत हालांकि बाद में शिविर में शामिल होंगे। दिल्ली 27 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले के साथ अपना अभियान शुरू करेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

दिल्ली जल संकट : आतिशी आज दोपहर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगी

नई दिल्ली, 21 जून (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी हरियाणा से प्…