Home व्यापार दुबई एक्सपो 2020 में इस्पात क्षेत्र में अवसरों को प्रदर्शित करने के लिए भारतीय पवेलियन तैयार
व्यापार - March 10, 2022

दुबई एक्सपो 2020 में इस्पात क्षेत्र में अवसरों को प्रदर्शित करने के लिए भारतीय पवेलियन तैयार

नई दिल्ली, 10 मार्च (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। भारतीय इस्पात मंत्रालय क्षेत्र की विशेषज्ञता बताने और अवसरों की एक श्रृंखला एवं व्यापार क्षमता का प्रदर्शन करने के लिए, दुबई एक्सपो में भारतीय मंडप में शुक्रवार से शुरू हो रहे इस्पात सप्ताह में आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व केंद्रीय इस्पात मंत्री राम चंद्र प्रसाद सिह करेंगे।

इस्पात मंत्रालय की एक विज्ञप्ति में यह जानकारी देते हुए कहा गया है कि दुबई एक्सपो में भारतीय मंडल 11 मार्च से इस्पात सप्ताह की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस्पात उद्योग पर केंद्रित यह कार्यक्रम 17 मार्च तक चलेगा। विज्ञप्ति के अनुसार, इस्पात मंत्रालय के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व केंद्रीय इस्पात मंत्री राम चंद्र प्रसाद सिह करेंगे। जिसमें प्रतिनिधिमंडल के साथ सेल, जेएसडब्ल्यू, जेएसपीएल, टाटा स्टील, एएम/एनएस इंडिया सहित भारत के प्रमुख इस्पात निर्माताओं के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे।

भारतीय इस्पात क्षेत्र में निवेश के अवसरों का पता लगाने के लिए प्रतिनिधिमंडल आबू धाबी के मुबाडाला निवेश कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात करेगा। भारतीय इस्पात कंपनियों के सहयोग के अवसरों का पता लगाने और देश में निवेश के अवसरों को प्रदर्शित करने के लिए दुबई चैंबर ऑफ कॉमर्स, यूएई स्थित स्टील निर्माताओं और स्टील उपयोगकर्ता कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठकों की व्यवस्था की गई हैं। इस आयोजन में भारत में सरकार द्बारा इस्पात के लिए घोषित 6,322 करोड़ रुपये की उत्पादन से सम्बद्ध प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना पर चर्चा के लिए एक विशेष सत्र रखा गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड, महाराष्ट्र विस चुनाव के साथ रिक्त विस सीटों के चुनाव की घोषणा

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। चुनाव आयोग ने 15 राज्यों में रिक्त विधानस…