Home अंतरराष्ट्रीय तेहरान के निकट एक तेलशोधन इकाई में भीषण आग, बुझाई गईः खबरें

तेहरान के निकट एक तेलशोधन इकाई में भीषण आग, बुझाई गईः खबरें

तेहरान, 04 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। तेहरान के पास एक तेलशोधन इकाई में लगी आग पर 20 घंटे की मशक्कत के बाद बृहस्पतिवार को काबू पाया गया। समाचार समिति आईएसएनए ने अपनी खबर में यह जानकारी दी।

खबर में देश के उप तेल मंत्री अलीरजा सादिकाबादी के हवाले से कहा गया कि आग पर पहले पूरी तरह से काबू पाया गया, फिर इसे पूरी तरह से बुझा दिया गया।

उन्होंने दमकल विभाग का आभार व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘दमकल कर्मचारियों की साहसिक कार्रवाई से आग को पूरी तरह से बुझा लिया गया और आग की लपटों को आस पास के टैंकरों तक पहुंचने नहीं दिया गया।’’

यह आग सरकारी ‘तोनगुयान पेट्रोकेमिकल कंपनी’ में बुधवार रात को लगी। तेल मंत्रालय की समाचार समिति शाना ने अपनी खबर में बताया कि आग दो अपशिष्ट टैंकों में रिसाव के कारण लगी।

अधिकारियों ने कहा कि आग से तेलशोधन इकाई की द्रवीकृत पेट्रोलियम गैस पाइपलाइन प्रभावित हुई है।

तेहरान दमकल विभाग के प्रवक्ता जलाल मलिकी ने सरकारी टेलीविजन को बताया कि दमकल विभाग के दस केन्द्रों के 60 बडे वाहन और 180 से अधिक कर्मचारियों ने आग बुझाने के काम में हिस्सा लिया।

समाचार समिति आईएसएनए ने अपनी खबर में तेहरान के आपात चिकित्सा सेवा के प्रमुख पैमान साबरियान के हवाले से बताया कि घटना में 11 लोग घायल हुए हैं।

तेल मंत्री बीजन जनगानेह ने रात में घटनास्थल का दौरा किया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

मॉस्को, 24 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में यूक्रेनी सशस्त्…