Home खेल भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी मिथुन ओरलियंस मास्टर्स सुपर 100 के फाइनल में
खेल - April 4, 2022

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी मिथुन ओरलियंस मास्टर्स सुपर 100 के फाइनल में

ओरलियंस (फ्रांस), 03 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी मिथुन मंजूनाथ ने रविवार को यहां ओरलियंस मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में इंडोनेशिया के क्रिस्टियन एडिनाटा पर सीधे गेम में जीत दर्ज कर पहली बार सुपर 100 फाइनल में प्रवेश किया।

प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकादमी के 23 साल के मंजूनाथ ने शनिवार की रात 47 मिनट तक चले मुकाबले में एडिनाटा को 21-18 21-14 से पराजित किया।

दुनिया के 79वें नंबर के खिलाड़ी मंजूनाथ का सामना अब फाइनल में चौथे वरीय स्थानीय खिलाड़ी टोमा जूनियर पोपोव से होगा जिनकी रैंकिंग 32 है।

मंजूनाथ ने इस साल सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय सुपर 300 के सेमीफाइनल में और ओडिशा सुपर 100 के क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी थी।

अन्य नतीजों में अश्विनी भट्ट के और शिखा गौतम की महिला युगल जोड़ी ने सेमीफाइनल में जर्मनी की स्टिने कुस्पर्ट और एम्मा मोसजकजिंस्की को कड़ी चुनौती दी लेकिन उन्हें 16-21 21-18 22-24 से हार का सामना करना पड़ा।

मंजूनाथ का पूरे टूर्नामेंट में सफर शानदार रहा जिसमें उन्होंने क्वार्टरफाइनल में डेनमार्क के 22वीं रैंकिंग के खिलाड़ी हैंस क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंघस को हराकर उलटफेर किया था। शीर्ष वरीय बी साई प्रणीत के शुरू में बाहर होने के बाद उन्होंने भारतीय चुनौती बरकरार रखी।

मंजूनाथ ने चार आल इंडिया रैंकिंग खिताब जीते हैं जिसमें आल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट भी शामिल था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

प्रतिबंधों से निपटने के लिए उत्तर कोरिया के साथ मिलकर काम करेंगे : पुतिन

सियोल, 18 जून (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में शिखर सम्मे…