Home खेल हिरोशिमा पैरा वर्ल्ड सेलिंग चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा
खेल - April 8, 2022

हिरोशिमा पैरा वर्ल्ड सेलिंग चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा

वेलिंगटन, 07 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। जापान 20-23 अक्टूबर को हिरोशिमा कन्नन मरीना में 2022 हंसा क्लास एशिया पैसिफिक चैंपियनशिप और पैरा वर्ल्ड सेलिंग चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह कदम एशिया में एक प्रमुख मील का पत्थर है-यह पहली बार है जब सक्षम और पैरा नाविकों के लिए ये चैंपियनशिप एक साथ आयोजित की जाएगी।

जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा ने इन संयुक्त आयोजनों के लिए एक स्वागत संदेश भेजा, जिसमें कहा गया था: “हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हंसा क्लास एशिया पैसिफिक चैंपियनशिप और पैरा वर्ल्ड सेलिंग चैंपियनशिप हंसा क्लास 2022 इस अक्टूबर में हिरोशिमा में एक साथ आयोजित की जाएगी। “मुझे उम्मीद है कि यह प्रतियोगिता एक ऐसे समाज की ओर ले जाएगी जहां विविधता का सम्मान किया जाता है।”

डेविड ग्राहम, वर्ल्ड सेलिंग के सीईओ, इसे उस वर्ष में पैरा सेलिंग के विकास के लिए एक आधारशिला के रूप में देखते हैं, जो वैश्विक नौकायन शासी निकाय पैरालंपिक खेलों में पैरा सेलिंग की बहाली के लिए बोली लगाता है। “2022 पैरा सेलिंग के लिए एक महत्वपूर्ण वर्ष है क्योंकि हम अपने खेल की बहाली के लिए लॉस एंजिल्स 2028 पैरालंपिक खेलों को लक्षित करते हैं। “हमारे पैरा सेलिंग एथलीट दुनिया के सबसे कुशल नाविकों में से कुछ हैं, जो शारीरिक और व्यापक रेंज में से एक का प्रतिनिधित्व करते हैं। संवेदी क्षमताएं जो हमने कभी वैश्विक खेल में देखी हैं, और अगली पीढ़ी को प्रेरित करती हैं।”

चीन के नाविक जू जिंगकुन, एक पैरालंपिक नाविक, अपने गृह देश के करीब होने वाले कार्यक्रमों को लेकर उत्साहित हैं। “मुझे बहुत खुशी है कि पैरा वर्ल्ड सेलिंग चैंपियनशिप हंसा क्लास 2022 हिरोशिमा में आयोजित की जाएगी,” उन्होंने कहा। “मुझे आशा है कि अधिक लोग ध्यान देंगे और नौकायन में भाग लेंगे ताकि नौकायन हवा और लहरों की सवारी करने की क्षमता प्रदान करने वाले ‘पंख’ बन सकें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सर्राफा बाजार में कमजोरी से सस्ता हुआ सोना, चांदी की भी घटी चमक

नई दिल्ली, 12 अगस्त (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। घरेलू सर्राफा बाजार में आज मामूली गिरावट नज…