Home देश-दुनिया जेएनयू में छात्रों के दो गुटों के बीच झड़प के मामले में प्राथमिकी दर्ज

जेएनयू में छात्रों के दो गुटों के बीच झड़प के मामले में प्राथमिकी दर्ज

नई दिल्ली, 11 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में रामनवमी समारोह के दौरान छात्रावास के मेस में कथित रूप से मांसाहारी भोजन करने को लेकर छात्रों के दो समूहों के बीच हिंसक झड़प के बाद सोमवार को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी।
दिल्ली पुलिस ने बताया कि सोमवार तड़के जेएनयूएसयू, एसएफआई, डीएसएफ और आइसा के छात्रों के एक समूह ने कावेरी छात्रावास में हुई हिंसा की घटना को लेकर अज्ञात अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी।
शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पुलिस ने बताया कि तथ्यात्मक और वैज्ञानिक साक्ष्य एकत्र करने तथा दोषियों की पहचान करने के लिए जांच-पड़ताल शुरू कर दी गयी है।
एबीवीपी के छात्रों ने भी पुलिस को सूचित किया है कि वे भी औपचारिक शिकायत दर्ज कराएंगे। दिल्ली पुलिस ने कहा कि शिकायत मिलने पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
दक्षिणपंथी एबीवीपी और वाम दलों के बीच कल हुई झड़प के दौरान जेएनयू के 12 से अधिक छात्र घायल हो गये थे।
इस बीच, वाम दल के छात्रों ने दावा किया कि एबीवीपी के छात्रों ने जेएनयू छात्रावास में रहने वालों को मांसाहारी भोजन करने से रोका। उन्होंने छात्रावास की मेस की सुरक्षा में लगे कर्मचारियों को धमकी भी दी, वहीं एबीवीपी के छात्रों ने दावा किया कि मांसाहारी भोजन को लेकर कोई समस्या नहीं हुई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि वामपंथी समर्थकों को रामनवमी उत्सव मनाये जाने से दिक्कत थी, जिसके कारण यह झड़प हुई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

प्रतिबंधों से निपटने के लिए उत्तर कोरिया के साथ मिलकर काम करेंगे : पुतिन

सियोल, 18 जून (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में शिखर सम्मे…