Home व्यापार सीतारमण ने पेरुमल गांधी से की मुलाकात
व्यापार - April 27, 2022

सीतारमण ने पेरुमल गांधी से की मुलाकात

नई दिल्ली/सैन फ्रांसिस्को, 27 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। अमेरिका के दौरे पर गयीं केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को खाद्य स्टार्ट-अप परफेक्ट डे के सह-संस्थापक पेरुमल गांधी से मुलाकात की और देश में उनके (श्री गांधी) के कारोबार के परिचालन को बढ़ाने के लिए हर संभव मदद की पेशकश की। परफेक्ट डे फूड्स सिलिकॉन वैली की एक प्रमुख सिनबियो/बायोटेक स्टार्ट-अप है. जिसने पशु स्रोत का उपयोग करने की बजाय माइक्रोबियल किण्वन के जरिए दूध प्रोटीन बनाने की तकनीक को विकसित किया है।
बायोइंजीनियर्स रयान पांड्या और पेरुमल गांधी ने वर्ष 2014 में कैलिफोर्निया के बर्कले में परफेक्ट डे की शुरूआत की थी।
वित्त मंत्री के साथ सैन फ्रांसिस्को में बैठक के दौरान श्री गांधी ने परफेक्ट डे की विकास योजना पर चर्चा की और कंपनी के पैमाने को बढ़ाने तथा मेक इन इंडिया अभियान में शामिल होने के लिए भारत में निवेश करने की बात कही। उन्होंने कहा कि कहा कि परफेक्ट डे पिछले दो वर्षों से ज्यादा समय से भारत में निवेश कर रहा है।
उन्होंने कहा,’ हमने बेंगलुरु में अनुसंधान एवं विकास केंद्र शुरू की है। हमने अभी-अभी गुजरात से बाहर एक बड़े अधिग्रहण की घोषणा की है, ताकि भारत से बाहर अपने विनिर्माण केंद्र स्थापित करने में तेजी लाई जा सके।” श्री गांधी ने कहा कि बैठक के दौरान श्रीमती सीतारमण ने परफेक्ट डे जैसे स्टार्ट-अप्स को आकर्षित करने के लिए सरकार की ओर से पूरी तरह से सहयोग करने की बात कही।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

प्रतिबंधों से निपटने के लिए उत्तर कोरिया के साथ मिलकर काम करेंगे : पुतिन

सियोल, 18 जून (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में शिखर सम्मे…