Home खेल करुणारत्ने और डिकवेला के अर्धशतक, पहला टेस्ट ड्रा
खेल - May 20, 2022

करुणारत्ने और डिकवेला के अर्धशतक, पहला टेस्ट ड्रा

चटगांव, 19 मई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। श्रीलंका शुरुआती परेशानी से उबरकर गुरुवार को पांचवें दिन बांग्लादेश को ड्रा कराने और सीरीज का पहला टेस्ट ड्रॉ कराने में सफल रहा। श्रीलंका अपनी दूसरी पारी में मध्य सत्र के लगभग आधे रास्ते में 161-6 था, जिसमें 93 रन की बढ़त थी, और दिनेश चांदीमल ने नाबाद 39 और निरोशन डिकवेला ने नाबाद 61 रन बनाए। जब ज़हूर अहमद चौधरी स्टेडियम में अंतिम दिन 73 ओवर में खेल समाप्त हुआ तो श्रीलंका 260-6 का था। बांग्लादेश ने 465 के साथ जवाब देने से पहले आगंतुक ने 397 पोस्ट किए, जिसमें 68 रन की पहली पारी की बढ़त थी। दूसरा और आखिरी टेस्ट सोमवार से ढाका में शुरू हो रहा है।

बाएं हाथ के स्पिनर तैजुल इस्लाम ने पहले सत्र में दो तेज विकेट लेकर बांग्लादेश की टेस्ट जीतने की उम्मीद जगाई। उन्होंने 4-82 रन बनाए और एक रन आउट किया लेकिन बांग्लादेश के हमले में प्रमुख तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम चूक गए, जिनका दाहिना हाथ बुधवार की देर रात बल्लेबाजी करते समय चोटिल हो गया था। उन्होंने गेंदबाजी नहीं की और चार-पांच सप्ताह के लिए बाहर हो गए। दिन की शुरुआत 39-2 से करने के बाद श्रीलंका ने तेज शुरुआत की, कुसल मेंडिस ने तैजुल के पहले ओवर में दो चौके लगाकर एक शक्तिशाली आक्रमण किया। मेंडिस ने 43 गेंदों में 48 रन बनाए, जिसमें आठ चौके और एक छक्का लगाया, इससे पहले कि वह तैजुल द्वारा एक गेंद पर आउट हो गए, जो उनके पीछे से निकली थी और स्टंप से टकरा गई थी।

तैजुल ने एंजेलो मैथ्यूज को भी परेशान किया, जिन्होंने पहली पारी में 199 रन बनाए थे, लेकिन 15 गेंदों में शून्य पर आउट हो गए जब उन्होंने गेंदबाज पर आरोप लगाया और वापसी का कैच छोड़ दिया। धनंजय डी सिल्वा बांग्लादेशी गेंदबाजी आक्रमण का विरोध करने के लिए कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के साथ शामिल हुए, लेकिन करुणारत्ने की शांति का भुगतान किया गया क्योंकि वह अपने 28 वें टेस्ट अर्धशतक में शाकिब अल हसन की गेंद पर थर्ड मैन क्षेत्र में तीन रन बनाकर आउट हुए। तैजुल ने करुणारत्ने का पांचवां विकेट 52 रन पर हासिल किया लेकिन धनंजय और चांदीमल ने बेहद धैर्य के साथ बल्लेबाजी करते हुए कुछ कीमती समय गंवा दिया, जिससे धीरे-धीरे बांग्लादेश की उम्मीदें धराशायी हो गईं। शाकिब ने 60 रन पर 33 रन बनाकर धनंजय का छठा विकेट गिराया। लेकिन चांदीमल और डिकवेला ने बाद में 83 गेंदों में अपना 20 वां अर्धशतक बनाकर, तैजुल की गेंद पर सिंगल के लिए कवर करने के लिए रॉक सॉलिड किया। डिकवेला ने बिना शतक के 48 टेस्ट खेले हैं लेकिन उन्होंने गुरुवार को बांग्लादेश को एक अप्रत्याशित जीत से सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सर्राफा बाजार में कमजोरी से सस्ता हुआ सोना, चांदी की भी घटी चमक

नई दिल्ली, 12 अगस्त (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। घरेलू सर्राफा बाजार में आज मामूली गिरावट नज…