Home देश-दुनिया दिल्ली के पुल प्रह्लादपुर में रेलवे अंडरपास में भरे पानी से एक व्यक्ति का शव बरामद

दिल्ली के पुल प्रह्लादपुर में रेलवे अंडरपास में भरे पानी से एक व्यक्ति का शव बरामद

नई दिल्ली, 31 मई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के बाद दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के पुल प्रह्लादपुर में रेलवे अंडरपास (उपमार्ग) में भरे पानी से एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ है। इसी के साथ शहर में सोमवार को आंधी-तूफान आने और भारी बारिश के कारण हुए हादसों में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार शाम को 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने से सैकड़ों पेड़ उखड़ गए थे। सड़क एवं हवाई यातायात बाधित हुआ और ऐतिहासिक जामा मस्जिद समेत कई इमारतों तथा वाहनों को नुकसान पहुंचा।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) ईशा पांडे ने मंगलवार को कहा, ‘‘सोमवार रात करीब 10 बजकर 22 मिनट पर पुल प्रह्लादपुर थाने में एक व्यक्ति के रेलवे अंडरपास में भरे पानी में डूब जाने की सूचना देने के लिए फोन आया।’’ उन्होंने बताया कि बचाव दल के तैराकों के आधे घंटे तक अंडरपास में व्यक्ति की तलाश करने के बाद उसका शव बरामद हुआ। उसकी उम्र 45 से 50 वर्ष प्रतीत होती है और उसके दाहिने हाथ पर ‘‘किरण आई लव यू’’ (किरण, मैं तुमसे प्यार करता हूं) का टैटू है। उसकी पहचान की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि रेलवे अंडरपास के पास लोगों तथा वाहनों की आवाजाही रोकने के लिए अवरोधक लगाए गए हैं। शव को एम्स के शवगृह में रखा गया है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में 2018 के बाद से सोमवार को पहली बार इतना ‘‘भीषण’’ तूफान आया। दिल्ली में शाम साढ़े पांच बजे 17.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी और आंधी-तूफान से तापमान में भारी गिरावट भी आई। सफदरजंग वेधशाला में शाम पांच बजकर 40 मिनट पर 25 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया, जबकि शाम चार बजकर 20 मिनट पर तापमान 40 डिग्री सेल्सियस था। मध्य दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में पड़ोस के मकान के छज्जे का एक हिस्सा गिरने से 50 वर्षीय कैलाश की मौत हो गयी थी। यह हादसा तब हुआ, जब वह अपने घर के बाहर खड़ा हुआ था। वहीं, उत्तरी दिल्ली के अंगूरी बाग में बसीर बाबा (65) नाम के बेघर व्यक्ति पर पीपल का एक पेड़ गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

केरल कांग्रेस ने सुधाकरन पर फिर जताया भरोसा, कन्नूर से दी चुनाव लड़ने की मंजूरी

तिरुवनंतपुरम, 26 फरवरी (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। कांग्रेस ने सोमवार को कन्नूर लोकसभा सीट …